New Generation Mahindra Scorpio में है शानदार सुरक्षा फीचर, कंपनी ने जारी किया नया टीजर !

New Generation Mahindra Scorpio: महिंद्रा जल्द ही भारत में अपनी पसंदीदा Scorpio SUV को बिल्कुल नए अंदाज में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी ने कार का एक नया टीजर वीडियो भी जारी किया है, जिसे महिंद्रा ग्रुप के CEO Anand Mahindra ने भी ट्वीट किया है। कंपनी ने 2022 Mahindra Scorpio SUV विज्ञापन के लिए एक sci-fi फिल्म की तरह एक टीज़र वीडियो बनाया है, जिसके बाद Anand Mahindra ने लिखा, “क्या-क्या मिलने वाला है, ये जानने के लिए अपको शेरलॉक होम्स (Sherlock Holmes) बनने की जरूरत नहीं है.” अब कंपनी ने New Generation Mahindra Scorpio की सुरक्षा को लेकर एक नया टीज़र जारी किया है, तो कंपनी ने इसकी सुरक्षा को लेकर भी एक टिप्पणी की है।

केबिन में ढेर सारी खूबियां (Lots of features in the cabin)

नए स्पाई शॉट में नई जनरेशन महिंद्रा स्कॉर्पियो के केबिन की साफ तस्वीर सामने आई है। नई 2022 SUV के केबिन में कंपनी ने टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (Tire Pressure Monitoring System), डुअल टोन ब्लैक एंड ब्राउन इंटीरियर थीम (Dual Tone Black and Brown Interior Theme), विशाल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (Huge Touchscreen Infotainment System), डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल (dual zone climate control), सेंटर कंसोल में हॉरिजॉन्टल एसी वेंट (Horizontal AC vents in center console), पंखे के साथ सेकेंड रो एसी (second row ac with fan) को पेश किया है। कंट्रोल, नया थ्री-स्पोक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील (New three-spoke flat-bottom steering wheel), इलेक्ट्रिक सनरूफ (Electric sunroof), वायरलेस चार्जिंग (wireless charging), फ्रंट डोर स्पीकर्स (front door speakers), नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर (New instrument cluster), क्रूज कंट्रोल (Cruise control), इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन (Engine start/stop button)और कई अन्य फीचर्स।

Dummy भी सुरक्षित महसूस करती है!

अब कंपनी ने अपकमिंग 2022 स्कॉर्पियो का नया टीजर जारी किया है, जहां कंपनी ने इसकी सेफ्टी के बारे में लिखा, ”नई महिंद्रा एसयूवी की डमी भी सुरक्षित महसूस होती है।” इसके अलावा, एजेंसी ने एक सर्वेक्षण शुरू किया, जिसमें 94 प्रतिशत लोग सहमत हुए, जबकि 6 प्रतिशत असहमत थे। यह आसानी से लिया जा सकता है कि नई पीढ़ी की महिंद्रा स्कॉर्पियो सुरक्षा के मामले में मजबूत होगी और महिंद्रा ग्लोबल एनसीएपी में इसके लिए 5-स्टार रेटिंग प्राप्त करने के लिए पर्याप्त आश्वस्त दिख रही है।

सुरक्षा के लिहाज से भी नई स्कॉर्पियो कमाल की है (The new Scorpio is also amazing in terms of security)

2022 Mahindra Scorpio को मिली अन्य विशेषताओं में, सबसे महत्वपूर्ण हाल ही में लॉन्च Mahindra XUV700 में देखा गया एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम है। यह फीचर कार के टॉप मॉडल्स में उपलब्ध होने की उम्मीद है। यहां ग्राहकों को 10-स्पीकर ऑडियो सिस्टम (10-speaker audio system), 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (9-inch touchscreen infotainment system), एलईडी लाइट्स (LED lights), 6 एयरबैग्स और अटैच्ड कार टेक्नोलॉजी (6 airbags and attached car technology) जैसे हाई-टेक फीचर्स भी मिल सकते हैं। कंपनी इस कार के साथ 360 डिग्री कैमरा भी दे रही है, जो New Scorpio को सुरक्षा के लिहाज से एक बेहतरीन SUV बनाएगा।

2-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर टर्बो-डीजल इंजन (2-litre petrol and 2.2-litre turbo-diesel engines)

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत में हाल ही में लॉन्च हुए Mahindra XUV700 इंजन को अपकमिंग New Generation Mahindra Scorpio के साथ पेयर किया जाएगा। साथ ही यह भी पता चला है कि नई SUV के साथ आए इंजन का पावर फिगर XUV700 के जैसा ही होने वाला है. 2022 स्कॉर्पियो में 2-लीटर पेट्रोल और 2.2-लीटर टर्बो-डीजल इंजन विकल्प होंगे जहां पेट्रोल इंजन 200PS और डीजल इंजन 185PS जेनरेट करता है। XUV700 से जुड़े इंजन SUV को 200 Km/h की शीर्ष गति देते हैं नए स्कॉर्पियो के इंजन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स मिलने की उम्मीद है।

Viral Video