New Maruti Alto 05 रु में घर लाये, जानिए कैसे

आज के दौर मे एंटिक चीजो की मांग दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। ऐसे ही कुछ एंटीक चीजों मे 5 और 10 रुपए के आते है। इस समय 5 और 10 रुपए के सिक्को की मांग बहुत तेज़ी से बढ़ी हुई है। यह सिक्का इसलिए खास है क्योकि इसमे माता वैष्णव देवी की प्रतिमा बनी हुई है। यही वजह है की इस सिक्के की कीमत लाखो मे पहुँच गयी है। आप यकीन नहीं करेंगे इन सिक्को से आप 10 लाख रुपए तक कमा सकते है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की 3 लाख से 4 लाख मे आप New Maruti Alto अपने घर ले जा सकते है ।

इस बात पर शायद ही हर कोई यकीन करेगा कि 5 रुपए के सिक्के से कोई लाख रुपए भी कमा सकता है। लेकिन इंटरनेशनल मार्केट मे एंटीक श्रेणी (Antique range) के पुरानी चीजों जैसे नोटो और सिक्को कि डिमांड बहुत ज्यादा है।

अमीषा पटेल का ब्लैक बिकिनी हॉट एंड सेक्सी अवतार, देखिए वीडियो

वर्ष 2002 मे छपा हुआ  यह  5 या 10 रुपए के सिक्के बहुत खास और दुर्लभ है। इसमे माता वैष्णो देवी की प्रतिमा बनी हुई है यही कारण है की इस सिक्के की भारी डिमांड है। यह सिक्का कुछ ही लोगो के पास है। बाजार मे बहुत ही मुश्किल से यह सिक्का दिखाई देता है। इसी वजह से यह सिक्का इंटरनेशनल मार्केट  (International Market) मे एंटीक की श्रेणी मे आते है। जैसे ही आप इस सिक्के को इंटरनेशनल मार्केट (International Market) मे रखते है इसकी कीमत लाखो मे पहुँच जाती है।  

किसी ने सपने मे भी नहीं सोचा होगा की 5 रुपए या 10 रुपए के पुराने सिक्के से लखपति भी बन सकता है। लेकिन यह बात सत्य है। आप इन एंटीक सिक्को (Antique coins) को ऑनलाइन वेबसाइटों (Online Websites) के जरिये लाखो मे बेच सकते है।

Viral Video : स्कूटी पर खड़े होकर साड़ी में लड़की का शानदार Back Flip,मजा आ जाएगा

इन वेबसाइट पर बेच सकते है (Sold on these websites)

5 या 10 रुपए के माता वैष्णो देवी वाले नोट/सिक्के को आप ऑनलाइन वेबसाइटों के जरिये बेचकर अच्छा कमाई कर सकते है। वर्तमान मे OLX नाम का वेबसाइट काफी लोकप्रिय है। OLX के लोकप्रिय होने की वजह इन्ही बंद हुए नोटो और सिक्को को तथा एंटीक चीजों की नीलम करने मे अंतरराष्ट्रीय बाजार उपलब्ध करवाती है।

नोट बेचने की पूरी प्रक्रिया (Note Selling Process)

पुराने सिक्को या नोटो को ऑनलाइन वेबसाइट पर बेचने की अपनी एक प्रक्रिया होती है। जानकारी के अनुसार बेचे जाने वाले सिक्के या नोट की तस्वीर को शेयर करना होता है। जिसके बाद लोग उस नोट या सिक्के की फोटो को देख कर उसकी बोली लगते है कितनी बार यह बोली हजारो की संख्या को पार कर लाख रुपए तक पहुँच जाती है। ऐसे मे आप मोटा रकम कमा सकते है।

सोने से भी महंगी है इस पनीर की क़ीमत, 1 किलो के दाम में खरीद लेंगे ज़ेवर !

Viral Video