NEWS

दुस्साहस : जयंत चौकी छेत्र में लूट के साथ एक मजदूर पर किया जानलेवा हमला

सिंगरौली।। एक तरफ कोरोना महामारी से हरेक आदमी जूझ रहा है तो वही दूसरी ओर अंचल में कबाड़ियों का आतंक इतना बढ़ गया है की रात में खदानों की चोरी करने के साथ साथ अब राहगीरों के जान के दुश्मन बने हुए हैं।आये दिन राह चलते आम लोगों के साथ छिनैती मारपीट करना इनकी नियत बन गई है। यह वाकया कही और का नही वल्कि जयंत चौकी छेत्र का है, जहां एनसीएल में चोरी करने वाले डीजल,कोयला,कबाड़,माफियाओं का हब माना जाता है।


डीजल चोरी हो या कबाड़ अथवा कोयला इन सब मामलों में जयंत हमेशा से अव्वल रहा है। अब तक यहाँ जो भी प्रभारी आये इस खानदानी पेसे में फस कर रह गए। जिसका नतीजा है की यहां आपराधिक गतिविधिया कम होने के वजाय बढ़ रही है।


दरअसल हम बात कर रहे हैं जयंत चौकी से महज दो किलोमीटर दूर स्थिति एनसीएल सेन्ट्रल वर्कशाप ऑफिस के पास का। जहाँ दिनदहाड़े राह चलते लोगों के साथ मारपीट,छिनैती लूट की घटना आम हो गई है।जयंत चौकी पुलिस सबकुछ जानते हुए भी अनजान बने बैठी है।

जानकारी के लिए बतादे कि जयंत एसके सामंता कंपनी में कार्यरत मजदूर सत्यनारायण पाण्डेय सोमवार को ठेकेदार के पास भुगतान(पेमेंट) लेने गया था,जहां से अपरान्ह लगभग 3:00 बजे पेमेंट लेकर अपने निज निवास की ओर लौट रहा था, की एनसीएल सेंट्रल वर्क साप ऑफिस के पास आते ही उसके बाइक का तेल खत्म हो गया।

बाइक को धकेलते हुये आगे जयंत की ओर बढ़ ही रहा था की वही समीप के ही बंदी में शराब पीते हुए हमेशा की तरह घात लगाए बैठे कुछ कबाड़ियों ने अचानक लाठी डंडे व धारदार हथियार से जानलेवा हमला बोल दिया। जब कबाड़ियों को लगा की यह व्यक्ति मर चुका है, तो वह छोड़कर भाग खड़े हुए।बताते हैं कि उनके जेब मे रखा पैसा,मोबाइल व घड़ी भी कबाड़ियों द्वारा लूट ली गई है।

मारपीट के दौरान उक्त मजदूर का दाहिना हाथ टूट गया ,सर फट गया है तथा सरीर के कई हिस्सों में काफी गंभीर चोटें आई है। सूचना मिलने पर घर वालों ने मौके पर पहुंच उक्त घटना की जयंत चौकी में प्राथमिकी दर्ज कराई है। तदुपरांत पुलिस द्वारा उक्त मजदूर का मेडिकल कराते हुये हालात की गंभीरता को देख जिला चिकित्सालय सह ट्रामा सेंटर में इलाज हेतु भर्ती कराया गया है।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज़ डेस्क, उर्जांचल टाईगर

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button