हिन्दी न्यूज

Karnataka Election Result 2023 : कर्नाटक में प्रचंड जीत पर राहुल गांधी बोले ‘नफरत का बाजार हुआ बंद, मोहब्बत की दुकान खुली’

कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ और मोहब्‍बत की दुकान खुली है।

कर्नाटक विधान सभा चुनाव के नतीजों में कांग्रेस को बहुमत मिल गया है। 10 मई को सूबे की 224 विधानसभा सीटों पर 72.82 फीसदी लोगों ने वोट डाले थे। इस बार चुनाव में कुल 2,615 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई थी।

कांग्रेस ने चुनाव में 137 सीटें जीती हैं। बीजेपी को 65 सीटें मिली हैं। जेडीएस के खाते में 19 सीटें गई हैं। अन्य के हिस्से में 3 सीटें आई हैं। 

कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ और मोहब्‍बत की दुकान खुली है।

कर्नाटक की जीत पर राहुल गांधी ने कहा, मैं कर्नाटक की जनता, कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और पार्टी के सब नेताओं को बधाई देता हूं। कर्नाटक के चुनाव में एक तरफ क्रोनी कैपिटलिस्ट की ताकत थी, दूसरी तरफ जनता की ताकत थी और जनता ने इन्‍हें हरा द‍िया।

हमने प्‍यार और मोहब्‍बत से यह लड़ाई लड़ी। कर्नाटक की जनता ने हमें बताया, इस देश को मोहब्‍बत अच्‍छी लगती है। कर्नाटक में नफरत का बाजार बंद हुआ और मोहब्‍बत की दुकान खुली है।

यह कर्नाटक की जीत है। हमारे पांच वादे हैं, हम इसे पहली कैब‍िनेट में पूरा करेंगे।

PM मोदी ने कांग्रेस को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कांग्रेस को उसकी बड़ी जीत के लिए बधाई दी।उन्होंने ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए बधाई देता हूं। मैं उन्हें जनता की उम्मीदों को पूरा करने की शुभकामनाएं देता हूं।’

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Back to top button