JOBS

opportunity : सांसदों के साथ काम करने का सुनहरा मौका,आज ही करें आवेदन।

Politics में इंटरेस्ट रखने वाले युवाओं के लिए सांसदों के साथ काम कर राजनीति को समझने का सुनहरा मौका opportunity है। दरअसल PRS पीआरएस लेजिस्लेटिव रिसर्च एक बार फिर युवाओं को देश के सांसदों के साथ काम करने का मौका opportunity दे रहा है।पीआरएस द्वारा संसद सदस्य (एलएएमपी) फैलोशिप 2022-23 के लिए आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं। यह लैंप का 12वां संस्करण है।

opportunity:  राजनीति को समझने का मौका मिलता है ?

फैलोशिप Fellowship के लिए चयनित युवाओं को संसद में कानूनों और नीतियों पर चर्चा करने का opportunity अवसर मिलता है। संसद में जिन कानूनों और नीतियों पर चर्चा होती है। उन पर उस सांसद के लिए शोध अध्ययन करता है।

सांसद के साथ 10 महीने तक काम करते हुए, उन्होंने कानून के सभी पहलुओं और संसद के कामकाज को करीब से देखने और समझने का मौका मिलता है।

फैलोशिप Fellowship के लिए चयनित युवाओं को संसदीय और कानून निर्माण के साथ-साथ उन्हें सांसद की मेंटरशिप भी प्राप्त होता है।

फैलोशिप Fellowship के लिए चयनित युवाओं को कई प्रकार के कार्यशालाओं के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों से मार्गदर्शन भी प्राप्त होता है।

कितना मिलता है वजीफा

  • फैलोशिप Fellowship के लिए चयनित युवाओं को  20,000 रुपये प्रति माह का वजीफा मिलता है।

फैलोशिप Fellowship के लिए क्या है पात्रता?

  • किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए

  • 25 वर्ष या उससे कम आयु का होना चाहिए (जन्म 1 जून 1996 या बाद में)

  • भारतीय नागरिक होना चाहिए।

कब तक कर सकते हैं आवेदन ?

PRS पीआरएस की ओर से लेजिसलेटिव अस्टिेंट टू मेंबर ऑफ पार्लियामेंट (LAMP) फैलोशिप 2022-23 के लिए 9 जनवरी तक आवेदन लिए जा रहे हैं। लैंप का यह 12 वां संस्करण है।

कैसे करें आवेदन ?

  • PRS LAMP फेलोशिप के लिए ऑनलाइन आधिकारिक साईट prsindia.org/lamp पर आवेदन कर सकते हैं।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

अब्दुल रशीद

Abdul Rashid is a well-known Journalist, Political Analyst and a Columnist on national issue. Cont.No.-7805875468, Email - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video