हिन्दी न्यूज

Optical Illusion : इस तस्वीर मे छुपा है एक टेलीफोन, ढूंढ लेते है तो आप जीनियस

Optical Illusion: सोशल मीडिया पर कई तरह की मजेदार तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए जाते हैं। इनमें से कुछ Optical Illusion हैं। Optical Illusion की खूबी यह है कि हमारी आंखें और दिमाग हमें बरगलाने के लिए जाने जाते हैं। ऐसी तस्वीरें हमें विश्वास दिलाती हैं कि जो हम देखते हैं वह वास्तविक है, जबकि वह बिल्कुल भी नहीं है। ऐसी ही एक तस्वीर सामने आई है जिसमें एक टेलीफोन दिखाई देता है और आपको पता लगाना होता है कि टेलीफोन कहां है।

इस तस्वीर की दिलचस्प बात यह है कि यह फोन अभी नजर नहीं आ रहा है। तस्वीर में घर के कई सदस्य गिरे हुए सामान के आसपास बैठे हैं और दो बच्चे खेल रहे हैं।

Optical Illusion : इस तस्वीर मे छुपा है एक टेलीफोन, ढूंढ लेते है तो आप जीनियस

जानिए क्या है सही जवाब

दरअसल इस तस्वीर में इस फोन को ऊपर की तरफ रखा गया है। सच तो यह है कि फोन दिखने में बहुत छोटा लगता है और बाकी के खिलौने उससे बड़े हैं। लाल टी-शर्ट में आदमी के दाहिने हाथ में एक कार है और यह टेलीफोन उसी कार के सामने रखा गया है। तस्वीर वाला टेलीफोन अदृश्य होना तय था, लेकिन करीब से देखने पर पता चला कि टेलीफोन कहां था।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button