Optical Illusion: इस तस्वीर में छुपा है एक फोटोग्राफर, अगर आपने ढूंढ लिया तो आप जीनियस !

Optical Illusion: अगर यह पूछा जाए कि सबसे अच्छी ऑप्टिकल इल्यूजन फ़ोटो में से कौन सबसे अच्छी होगी, तो लोग शायद भ्रमित होंगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि ऑप्टिकल भ्रम हमारी आंखों और दिमाग को धोखा देते हैं। ऐसी तस्वीरें हमें विश्वास दिलाती हैं कि जो हम देखते हैं वह वास्तविक है, जबकि वह बिल्कुल भी नहीं है। ऐसी ही एक मस्त तस्वीर सामने आई है जहां एक फोटोग्राफर छुपा हुआ है और उसे ढूंढ़ना है।

फोटोग्राफर खोजें

दरअसल, यह कुछ पेड़ों और समुद्र के किनारे बनी कुछ बड़ी छोटी इमारतों वाली तस्वीर है। इस बीच एक फोटोग्राफर भी खड़ा है। तस्वीर में इस फोटोग्राफर को ढूंढें और उसे बताएं कि वह कहां है। ऑप्टिकल भ्रम वैज्ञानिकों को यह समझने में मदद करते हैं कि जब हम किसी चित्र के बारे में सोचते हैं तो हमारा मस्तिष्क कैसे काम करता है। इस फोटो की दिलचस्प बात यह है कि फोटोग्राफर फिलहाल नजर नहीं आ रहा है। अगर आपको यह फोटोग्राफर मिल जाए तो आप जीनियस कहलाएंगे। हालांकि हम यह भी बात कर रहे हैं कि फोटोग्राफर कहां है।

जानिए क्या है सही जवाब

दरअसल इस तस्वीर में क्रिसमस के कई पौधे हैं। तस्वीर के बाईं ओर, फोटोग्राफर दो क्रिसमस पेड़ों में से छोटे के साथ खड़ा है। वह ऊपर की तरफ कैमरे से तस्वीरें ले रहे हैं। फ़ोटोग्राफ़र ने छवि को इस तरह से सेट किया है कि यह दिखाई नहीं दे रहा है लेकिन करीब से देखने पर देखा जा सकता है।

Viral Video