“सम्राट पृथ्वीराज” के कर मुक्त प्रदर्शन के आदेश जारी

राज्य शासन ने हिंदी फीचर फिल्म “सम्राट पृथ्वीराज” को मध्यप्रदेश में कर मुक्त करने के आदेश जारी कर दिए। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने इस फिल्म को कर मुक्त करने की घोषणा की थी।

श्री चंद्र प्रकाश द्विवेदी द्वारा निर्देशित फिल्म “सम्राट पृथ्वीराज” के कथानक एवं विशेष समाज उपयोगी गुणों को दृष्टिगत रखते हुए फिल्म के मध्य प्रदेश में रिलीज होने की दिनांक 3/06/2022 से दिनांक 2/12/2022 तक के लिए मध्य प्रदेश माल एवं सेवा कर अधिनियम 2017 के अधीन स्टेट जीएसटी की संपूर्ण राशि की प्रतिपूर्ति करते हुए दर्शकों को छूट मिलेगी।

इस प्रतिपूर्ति का लाभ लेने के लिए संबंधित सिनेमाघरों मल्टीप्लेक्स द्वारा स्टेट जीएसटी की राशि को घटाकर दर्शकों को इस फिल्म के टिकट का विक्रय किया जाएगा । इस सेवा के प्रदाता मल्टीप्लेक्स/सिनेमाघरों द्वारा इस सेवा पर देय राज्य जीएसटी की राशि का स्वयं वहन किया जायेगा। इस सेवा प्रदाय पर देय एवं भुगतान किये गये राज्य जीएसटी के अंश के बराबर की राशि की प्रतिपूर्ति राज्य शासन द्वारा सेवा प्रदाता को की जायेगी।

फिल्म के प्रदर्शन के लिए संबंधित सिनेमाघरों मल्टीप्लेक्स के प्रचलित सामान्य प्रवेश शुल्क में वृद्धि नहीं की जाएगी। इस संबंध में विस्तृत परिपत्र आयुक्त वाणिज्यिक कर ने आज जारी कर दिया है।