Paytm Credit Limit : Paytm दे रहा अपने यूज़र्स को 60,000 रु. का फायदा, जानिए कैसे ?

Paytm Credit Limit : जो लोग पेटीएम पोस्टपेड सर्विस (Paytm Postpaid Service) का इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें काफी फायदा होगा। पेटीएम तत्काल क्रेडिट सीमा बढ़ाने का विकल्प दे रहा है। ग्राहक पेटीएम पोस्टपेड के माध्यम से छोटे टिकटों के लिए तत्काल लोन (Instant Loan) प्राप्त कर सकते हैं। इस पैसे का इस्तेमाल घर के खर्चे में किया जा सकता है। आप इससे दुकानों में भी खरीदारी कर सकते हैं। ऑनलाइन भी खरीदा जा सकता है।

पेटीएम ने इन सेवाओं के लिए आदित्य बिड़ला फाइनेंस (Aditya Birla Finance) के साथ साझेदारी की है। हालांकि, ग्राहक पेटीएम पोस्टपेड (Paytm Postpaid) के तहत 60,000 रुपये तक की क्रेडिट सीमा (Credit Limit) प्राप्त कर सकते हैं। इससे आप ऑनलाइन स्टोर से कुछ भी खरीद सकते है, इसका इस्तेमाल आप और भी बहुत सी जगह कर सकते है जैसे बिजली बिल भुगतान, मोबाइल रिचार्ज, टिकट बुकिंग , third party app जैसे Myntra, Uber, Domino’s और भी बहुत सी जगह इसका इस्तेमाल कर सकते है, फायदे की बात यह है कि इस पर ब्याज बहुत कम है। हालांकि, इसका भुगतान 30 दिनों के भीतर किया जाना चाहिए।

पेटीएम पोस्टपेड (Paytm Postpaid) सेवाओं को सक्रिय (Active) करने के लिए वार्षिक सक्रियण (Activation) शुल्क नहीं लेता है। फायदे की बात यह है कि इस पर ब्याज बहुत कम है। एक महीने के भीतर भुगतान करने पर कोई ब्याज शुल्क नही देना होगा सिर्फ उतना ही देना होगा जितना आपने इस्तेमाल किया है।

आइए देखें कि इस पोस्टपेड को कैसे Activate किया जाए।

  • सबसे पहले आपको Paytm App में जाना होगा।
  • My Paytm सेक्शन में आपको Paytm Postpaid का Option दिखेगा इस पर क्लिक करें।
  • यदि नहीं दिख रहा तो सर्च बार में Paytm Postpaid सर्च करें।
  • फिर अपना डिटेल जैसे पैन नंबर, जन्म तिथि दर्ज करें।
  • पूर्ण डिजिटल केवाईसी (Digital KYC) प्रक्रिया के माध्यम से आपकी क्रेडिट सीमा (Credit Limit) मिनटों में जानी जा सकती है।
  • एक बार करें सभी जानकारी देने के बाद पेटीएम पोस्टपेड Activate हो जाएगा।
  • अधिकतम सीमा 60,000 रुपये है, कुछ लोगो का क्रेडिट सीमा (Credit Limit) कम भी हो सकते हैं। सीमाएं भी बदलती हैं।