Personal finance

Paytm दे रहा है 5 लाख रुपये का लोन बिना गारंटी, कैसे ले जानिए !

Paytm ने छोटे व्यवसायों के लिए 500,000 तक Loan लोन देने के लिए एक शानदार पेशकश शुरू की है। इस लोन को लेने के लिए आपको किसी तरह की गारंटी देने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा, इसका भुगतान करने के लिए, पेटीएम एक दैनिक ईएमआई विकल्प भी प्रदान करता है।

अगर आप छोटे बिजनेस के मालिक हैं तो यह खबर आपके काम आएगी। पेटीएम Paytm ने छोटे व्यवसायों के लिए 500,000 तक Loan देने के लिए एक शानदार पेशकश शुरू की है। इस लोन को लेने के लिए आपको किसी तरह की गारंटी देने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा, इसका भुगतान करने के लिए, पेटीएम Paytm एक दैनिक ईएमआई विकल्प भी प्रदान करता है। Paytm पेटीएम ने इस संबंध में नामित वाणिज्यिक बैंकों और एनबीएफसी के साथ भागीदारी की है।

अगर आप यह लोन लेना चाहते हैं, तो आपको Paytm पेटीएम फॉर बिजनेस ऐप में ‘मर्चेंट लेंडिंग प्रोग्राम’ (Merchant Lending Program)में जाना होगा। पेटीएम का एल्गोरिदम (Algorithm) आपके या व्यापारी के दैनिक लेनदेन के आधार पर क्रेडिट-वर्दीनेस (Credit-worthiness) की जांच करेगा।

पूर्ण डिजिटल लोन आवेदन प्रक्रिया के साथ, किसी अतिरिक्त दस्तावेज़ की आवश्यकता नहीं है। Paytm के साथ, लोन मुख्य रूप से व्यापारी के दैनिक निपटान (Daily Settlement) के माध्यम से चुकाया जाता है। यदि आप समय पर ऋण चुकाना चाहते हैं तो कोई पूर्व भुगतान (Pre-Payment) शुल्क नहीं है।

लोन पाने के लिए इन 5 स्टेप का पालन करें (Follow these 5 steps to get loan)

  • Paytm फॉर बिजनेस ऐप की होम स्क्रीन पर “बिजनेस लोन” आइकन पर टैप करें और अपने लिए उपलब्ध ऑफर्स देखें। आप अपनी जरूरत के हिसाब से लोन की राशि को बढ़ा या घटा सकते हैं।

  • एक बार जब आप राशि का चयन (Select) कर लेते हैं, तो आप लोन राशि (Loan Amount), वितरित राशि (Disbursed Amount), कुल देय (Total Payable), दैनिक क़िस्त (Daily Installment), अवधि (Tenure) आदि का विवरण देख सकते हैं।

  • अब आपको अपने विवरण की पुष्टि करनी होगी। चेकबॉक्स पर क्लिक करें और आगे बढ़ने के लिए “Get Started” पर टैप करें। आप अपने लोन आवेदन में तेजी लाने के लिए CKYC से अपने KYC विवरण प्राप्त करने के लिए सहमत हो सकते हैं।

  • अगली स्क्रीन पर, आप अपने पैन कार्ड डेटा, जन्म तिथि और ई-मेल पते जैसे विवरणों को सत्यापित कर सकते हैं। यदि ये फ़ील्ड नहीं भरे गए हैं, तो भरें और पुष्टि करें। एक बार यह हो जाने के बाद आप ऑफ़र की पुष्टि के साथ आगे बढ़ सकते हैं। पैन विवरण सत्यापित (Verification) करने के बाद, आपका क्रेडिट स्कोर सत्यापित (Verification) किया जाएगा और KYC सत्यापित (Verification) किया जाएगा।

  • अपना लोन आवेदन जमा करने के बाद, लोन राशि आपके बैंक खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी। इसलिए अपना बैंक स्टेटमेंट आदि बहुत सावधानी से भरना चाहिए।

कंपनी ने अपनी FY22 Q3 रिपोर्ट में बताया कि प्लेटफॉर्म पर वितरित मर्चेंट लोन (Merchant Loan) की संख्या में साल दर साल 38% की वृद्धि हुई, जबकि मर्चेंट लोन (Merchant Loan) के मूल्य में साल दर साल 128% की वृद्धि हुई। नए कर्जदारों को 25 फीसदी से ज्यादा कर्ज दिया जा चुका है।

#एंटेरटेनमेंट     #सरकारी योजना

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video