देवसर महाविद्यालय परिसर में हरियाली महोत्सव पर रोपे गए पौधे

सिंगरौली के देवसर शासकीय महाविद्यालय के परिसर में पौधा रोपण किया गया। मध्यप्रदेश शासन उच्च शिक्षा विभाग की अभिनव पहल को सफल बनाने के लिए हरियाली महोत्सव के अवसर पर प्रकृति को हरा भरा बनाए रखने हेतु अधिकाधिक पौधे रोपने के निर्देश प्रदेश के सभी महाविद्यालयों को दिए गये थे।

उसी तारतम्य में शासकीय महाविद्यालय देवसर के प्राचार्य ललिता सिंह एवं मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के ब्लॉक कोऑर्डिनेटर प्रभु दयाल दाहिया के द्वारा संयुक्त प्रयास से पौधारोपण किया गया। गौरतलब हो कि वर्तमान में ग्लोबल वार्मिंग के कारण आम आदमी का जीवन पूरी तरह प्रभावित हो गया है। जिसकी वजह से विभिन्न प्रकार की समस्याएं मानव जीवन में उत्पन्न हो रही हैं।

जिसे दृष्टिगत रखते हुए हरियाली महोत्सव के अवसर पर हरित वसुंधरा कार्यक्रम के द्वारा धरती को हरा भरा बनाने एवं जलवायु में  परिवर्तन दौर को जीवन में सुचारू रूप से क्रियान्वित करने के लिए देवसर महाविद्यालय परिसर में कई प्रकार के पौधे रोपे गए। वहीं उनको संरक्षित रखने के भी कड़े इंतजाम करने के साथ ही वायुदूत ऐप्स एवं त्रिवेणी ऐप्स भी सभी से डाउनलोड कराकर लगाए गए वृक्षों की फोटो खींचकर रजिस्ट्रेशन भी कराया गया।

इस अवसर पर जीवीपीएस से द्वारिका प्रसाद, सहायक प्राध्यापक राजेश कुमार गौर, अतिथि विद्वान विनय सिंह, राजेश गुप्ता, विद्याचरण द्विवेदी, अनुराग सिंह, किरण दुबे, अरुण पांडेय, शिव कुमार पटेल, प्रियंका गुप्ता, अवधेश कुमार वर्मा, लालता प्रसाद, हिमांशु यादव, रंगलाल, मुकेश, कुलदीप, सूरज, राहुल, विकास, राजकुमार केवट एवं मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद की ओर से परामर्शदाता अम्ब्रिश कुमार पाठक सहित इत्यादि लोगों ने पौधरोपण कर वसुधा को हरा-भरा बनाने हेतु संकल्प लिया।

Viral Video