GENERAL NEWS

PM Mudra Scheme: 4500 रुपये की फीस देकर 10 लाख रुपये का लोन प्राप्त किया जा सकता है? जानिए पूरा सच !

Trending News: वायरल हो रहे लेटर में दावा किया जा रहा है कि यह लेटर PM Mudra Scheme से जुड़ा है। मान्यता पत्र में 4,500 रुपये सत्यापन और प्रसंस्करण शुल्क के भुगतान के लिए 10 लाख रुपये के लोन की मांग की गई है।

Viral Post: इंटरनेट के प्रसार के साथ, जैसे-जैसे लोगों की सोशल मीडिया तक पहुंच बढ़ती है, वैसे-वैसे धोखे का पैटर्न भी बढ़ता जाता है। देश की जनता लगातार धोखे के नए हथकंडे अपना रही है और लोगों को अपना शिकार बना रही है. इसी बीच PM Mudra Scheme को लेकर एक लेटर भी इन दिनों वायरल हो रहा है.

वायरल हुए पत्र में दावा किया गया है कि यह पत्र PM Mudra Scheme से संबंधित है। इस मान्यता पत्र में, रुपये का लोन।

 

हालांकि, PIB Fact चेक ने अपनी जांच में इस पत्र और इस पत्र में किए गए दावों को फर्जी करार दिया। PIB Fact चेक का कहना है कि यह पत्र फर्जी है। वित्त मंत्रालय ने ऐसा कोई पत्र जारी नहीं किया। लोन स्वीकृति के संबंध में यह पत्र फर्जी है।

PM Mudra Scheme क्या है?

हम आपको बता दें कि PM Mudra Scheme केंद्र सरकार द्वारा संचालित एक परियोजना है। इस परियोजना के तहत ग्रामीणों को 50,000 रुपये से 10 लाख रुपये तक का आसान लोन प्रदान किया गया है। साथ ही इस योजना के तहत प्राप्त लोन पर ब्याज दर सस्ती होती है।

#एंटेरटेनमेंट     #सरकारी योजना    #काम की खबरें

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video