भोपालराजनीति

निःशुल्क राशन के बैगों पर PM मोदी और CM शिवराज की तस्वीरों के साथ PM का संदेश छपा होगा।

भोपाल।। मध्य प्रदेश में 10 किलो सामान वाले बैग में गरीबों के बीच राशन बांटा जाएगा। केंद्र सरकार के निर्देश के बाद राज्य सरकार यह कदम उठाने जा रही है। इन बैगों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तस्वीरें छपी होंगी। बैग के दूसरी तरफ प्रधानमंत्री का संदेश छपा होगा।


पढिए : अपनी सरकार संवेदना से चलने वाली सरकार है,जनता के सेवक हैं।- CM शिवराज


केन्द्र सरकार की ओर से आगामी नवम्बर माह तक प्रदेश के सभी सार्वजनिक वितरण प्रणाली हितग्राहियों को नि:शुल्क राशन दिया जाएगा। इसके साथ ही प्रदेश सरकार एक रूपए किलो उचित मूल्य राशन भी प्रदान करेगी। हितग्राही परिवार के प्रत्येक सदस्य को 5 किलो नि:शुल्क राशन और 5 किलो राशन एक रूपए किलो के मूल्य पर मिलेगा। यह राशन हितग्राहियों को 10 किलो के थैले में दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान


mp news.09

दिल्ली से जिन बैगों के डिजाइन आए हैं, उन्हें लेकर केंद्र की ओर से कुछ निर्देश हैं। बैगों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तस्वीरें छपी होंगी। बैग के दूसरी तरफ प्रधानमंत्री का संदेश छपा होगा।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री के प्रचार का काम करने वाली टीम ने भाजपा शासित राज्यों में प्रचार सामग्री को केंद्रीकृत करने का फैसला किया है। जो दिल्ली से आने वाले बैगों के डिजाइन का इस्तेमाल प्रचार के लिए करेगी। 


पढिए : नशा अपने साथ अंधेरा, बर्बादी और तबाही लेकर आता है।-PM मोदी


पहले कुछ अवसरों पर, राज्य सरकार केंद्र से जुड़ी कल्याणकारी परियोजनाओं के लिए प्रचार सामग्री तैयार करती थी। इस पर मोदी की टीम ने आपत्ति जताई है। मोदी के प्रचार के लिए बनाई जाने वाली प्रचार सामग्री का डिजाइन दिल्ली में बनेगा।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

अब्दुल रशीद

Abdul Rashid is a well-known Journalist, Political Analyst and a Columnist on national issue. Cont.No.-7805875468, Email - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button