GOOGL NEWS
राजनीतिहिन्दी न्यूज

कन्हैया कांग्रेस में शामिल होने वाले जेएनयू (JNU) के पहले छात्र नेता नहीं !

कन्हैया कुमार और जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कन्हैया कुमार जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (JNUSU) के पूर्व अध्यक्ष रहें हैं और अब तक भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के साथ थे। जिग्नेश मेवाणी,गुजरात के वडगाम से निर्दलीय विधायक हैं।

दोनों युवा नेता मंगलवार, 28 सितंबर को कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए।हालांकि,गुजरात निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी ने पार्टी को समर्थन दिया, क्योंकि वह “तकनीकी कारणों” के कारण औपचारिक रूप से शामिल नहीं हो सके।

पार्टी के महासचिव डी राजा ने मंगलवार को कहा कि, जेएनयू (JNU) के पूर्व नेता ने वाम दल छोड़ दिया और कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने आरोप लगाया कि कुमार भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) के नेतृत्व के साथ “सच्चे नहीं” थे और पार्टी से अपनी मांगों में “सीधे” भी नहीं थे। ताज़ा खबरों के लिए Facebook Page पर follow करें।

कन्हैया कांग्रेस में शामिल होने वाले जेएनयू (JNU) के पहले छात्र नेता नहीं !

कन्हैया कुमार कांग्रेस में शामिल होने वाले जेएनयू (JNU) के पहले छात्र नेता नहीं !

कन्हैया कुमार कांग्रेस में शामिल होने वाले जेएनयू के पहले छात्र नेता नहीं हैं और वह आखिरी नहीं होंगे। डीपी त्रिपाठी (1975-77 तक अध्यक्ष) कांग्रेस और बाद में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। वह स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) से थे।

1992-93 में एसएफआई और अध्यक्ष के साथ रहे शकील अहमद खान कुछ साल बाद कांग्रेस में शामिल हुए और बिहार में विधायक बने।

1996-98 के अध्यक्ष और एसएफआई के साथ बत्ती लाल बैरवा बाद में कांग्रेस में शामिल हुए और इसके एससी / एसटी / ओबीसी युवा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष बने।

1999-2000 तक अध्यक्ष रहे एसएफआई के सैयद नसीर हुसैन अब कांग्रेस से राज्यसभा सांसद हैं।

फिर, 2007-08 जेएनयूएसयू अध्यक्ष संदीप सिंह और 2017-18 अध्यक्ष मोहित पांडे दोनों वर्तमान में कांग्रेस से जुड़े हैं और प्रियंका गांधी और यूपी इकाई के साथ मिलकर काम करते हैं।


पढ़ें आज की टॉप स्टोरी

मध्यप्रदेश में बज गया चुनावी बिगुल, उपचुनाव क्यों,कहां और कब होगा पढिए सबकुछ।

कुदरत का करिश्मा,महिला ने एकसाथ 2 बेटे और एक बेटी को दिया जन्म !

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button