हिन्दी न्यूज

चन्दन तस्कर वीरप्पन की बेटी बनी भाजपा युवा मोर्चा की उपाध्यक्ष

दक्षिण भारत में आतंक और डर का पर्याय रहे वीरप्पन की बेटी विद्या वीरप्पन को भाजपा की तमिलनाडु युवा शाखा का नया उपाध्यक्ष बनाया गया है।

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, वीरप्पन का दो राज्यों (कर्नाटक और तमिलनाडु) और पश्चिमी घाट के के पूरे वन क्षेत्र में आतंक था। उसे पुलिस और वन अधिकारियों से 150 से अधिक लोगों का हत्यारा माना जाता है। इसके साथ ही उस पर 100 से अधिक हाथियों के शिकार का भी आरोप है. हालांकि, उसकी पहचान चंदन तस्कर के रूप में थी।उसे साल 2004 में पुलिस ने एक मुठभेड़ में मार गिराया था।

अब वीरप्पन की 29 वर्षीय बेटी विद्या वीरप्पन भाजपा के तमिलनाडु युवा मोर्चा की उपाध्यक्ष बनाई गई हैं। कानून से ग्रेजुएशन करने वाली विद्या कृष्णागिरी में बच्चों के लिए एक स्कूल भी चलाती हैं।

उनका कहना है कि उनका उपनाम एक नए भविष्य का संकेत है. उन्होंने कहा, ‘मैं किसी खास समुदाय से नहीं जुड़ी हूं, मेरा मानवता में विश्वास है।’

अपने पिता वीरप्पन के बारे में बात करते हुए विद्या ने कहा, ‘मैंने स्कूल की छुट्टियों के दौरान उन्हें केवल एक बार देखा था, जब मैं कर्नाटक में हनुर के पास गोपीनाथम में अपने दादा के घर पर थी। वहां पास में एक जंगल था, तब मैं मुश्किल से छह या सात साल की थी। जहां हम खेलते थे, वहां वे आए और कुछ देर मुझसे बात की फिर चले गए। मुझे याद है कि उन्होंने कहा था कि अच्छा काम करो, डॉक्टर बनने के लिए अच्छे से पढ़ो और लोगों की सेवा करो।’

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »

Leave a Reply

Back to top button