खाते में पैसे नहीं होने पर भी निकाल सकते है 10 हजार रुपये !

Pradhan Mantri Jan Dhan Yojana : मोदी सरकार ने 2014 में प्रधानमंत्री जन धन योजना शुरू की थी। यह योजना इसलिए चलाई गई ताकि जो लोग बैंकिंग सिस्टम से जुड़ नहीं पाए वे बैंकिंग सिस्टम से जुड़ सकते हैं। इस योजना का उद्देश्य विशेष रूप से गरीब वर्ग को इस योजना से जोड़ना था। इस योजना में कोई भी व्यक्ति जीरो बैलेंस के साथ किसी भी बैंक में अपना खाता खोल सकता है।

2014 से अब तक सरकार ने इस योजना में कई बदलाव किए हैं ताकि लोग इसका पूरा लाभ उठा सकें। अब इस प्लान को लेकर एक नया अपडेट आया है। खबरों के मुताबिक जिन लोगों ने इस योजना में खाता खोला है। उस समय वे अपने खाते से 10 हजार रुपये निकाल सकते हैं। जब उनके खाते में पैसा नहीं है। आइए अब आपको इस अपडेट के बारे में विस्तार से बताते हैं।

ओवरड्राफ्ट सुविधाओं का लाभ उठाएं

इस प्लान में आप उस समय ओवरड्राफ्ट सुविधा के लिए अप्लाई कर सकते हैं। जब आपके खाते में पैसा नहीं है। ओवरड्राफ्ट सुविधा के तहत उस वक्त भी आपको बैंक की ओर से 10 हजार रुपये मिलेंगे. इस सुविधा के लिए आपको बैंक मैनेजर से मिलना होगा। उसके बाद बैंक आपको इस सुविधा के तहत ओवरड्राफ्ट की सुविधा देता है और आप 10 हजार रुपये निकाल सकते हैं।

पहले ओवरड्राफ्ट की सुविधा 5 हजार की थी

आपको बता दें कि पहले ओवरड्राफ्ट की सुविधा सिर्फ 5 हजार रुपये थी। लेकिन अब इसे बढ़ा दिया गया है। तो अब आप बैंक से 10 हजार रुपये का फायदा उठा सकते हैं. इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपका अकाउंट कम से कम 6 महीने पुराना होना चाहिए। अगर आपका जन धन खाता 6 महीने से कम पुराना है, तो आप 2 हजार रुपये का ही लाभ उठा पाएंगे।

Viral Video