रीवा-सिंगरौली के बीच चल रहे निर्माण कार्य का मुआयना लेने पहुचे रेल अधिकारी

Rewa Singrauli Rail News: ललितपुर-सिंगरौली रेल परियोजना के तहत पश्चिम मध्य रेलवे के अधिकारी गुरुवार को रीवा-सिंगरौली के बीच चल रहे रेल निर्माण कार्य को देखने गोबिंदगढ़ पहुंचे। इस दौरान अधिकारियों ने चल रहे निर्माण कार्य की जानकारी ली। उन्होंने टनल के साथ ही काम का भी निरीक्षण किया।

किसानों ने सुनाई अपनी समस्या

स्थानीय किसानों ने किसानों की समस्याओं का जायजा लेने पहुंचे रेलवे अधिकारियों से मुलाकात की है। उन्होंने कहा कि कई किसानों को अभी भी मुआवजा नहीं मिल रहा है, इसलिए वे भी नौकरी की तलाश में हैं।

रीवा-सीधी-सिंगरौली लाइन इस साल होगा पूरा

रीवा-सीधी-सिंगरौली लाइन इस साल पूरी हो जाएगी।पूरी रीवा-सीधी-सिंगरौली रेलवे लाइन 165 किमी लंबी है और इसे 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य है। सुरंग को मजबूत करने के लिए रॉक जोड़ों का इस्तेमाल किया गया है। बांसा के बाद सीधी जिले का पहला रेलवे स्टेशन रघुनाथपुर में बनाया जा रहा है। बांसा और रघुनाथपुर के बाद रामपुर नैकिन, चुरहट और सीधी रेलवे स्टेशन बन रहा हैं। सीधी जिले के 91 गांव रेलवे लाइन से क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

साढ़े तीन किलोमीटर लंबी सुरंग

रीवा और सीधी को जोड़ने वाली नई रेलवे लाइन के बीच साढ़े तीन किलोमीटर लंबी सुरंग विशाल काय छुहिया घाटी में एक पहाड़ है। रेलवे ने इन दुर्गम पहाड़ियों को काटते हुए राज्य की सबसे लंबी 3.34 किलोमीटर लंबी सुरंग का निर्माण लगभग पूरा कर लिया है।

Viral Video