मध्यप्रदेश

Raisen news : दोषियों के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही की जाएगी। – CM चौहान

भोपाल ।। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार 18 मार्च की रात्रि रायसेन जिले की खमरिया ग्राम के पास हुई वारदात के घायलों से आज हमीदिया अस्पताल जाकर मुलाकात की। मुख्यमंत्री श्री चौहान एक-एक घायल से व्यक्तिगत रूप से मिले। मुख्यमंत्री  ने कहा कि यह घटना दुखद है। गोली चलाना कोई साधारण अपराध नहीं है। अपराधियों को किसी भी स्थिति में नहीं छोड़ा जाएगा।CM चौहान ने घायलों का बेहतर से बेहतर उपचार के निर्देश दिए हैं।

CMचौहान ने कहा कि वारदात में मृतक श्री राजू आदिवासी के परिवार को 5 लाख रूपए की सहायता राशि दी जाएगी। गंभीर घायल श्री हरि सिंह और श्री रामजी भाई को 2-2 लाख रूपए की राशि दी जाएगी। घायल श्री नरेन्द्र की आँख में चोट है, जिन्हें भी 2 लाख रूपए की सहायता दी जाएगी। अन्य घायलों को भी 50-50 हजार रूपए की सहायता राशि दी जाएगी।

घायलों के उपचार में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे।

मुख्यमंत्री ने सभी घायलों की स्वास्थ्य जाँच और संपूर्ण उपचार के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सभी घायलों का इलाज पूर्णत: नि:शुल्क होगा। अतिरिक्त व्यवस्था करनी होगी तो वह भी की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि घायलों के उपचार में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे।

घायलों के परिजन से मुख्यमंत्री ने की भेंट

मुख्यमंत्री ने हमीदिया अस्पताल में मौजूद घायल व्यक्तियों के परिजन से भी भेंट की और उन्हें आश्वस्त किया कि घटना में घायल सभी का बेहतर से बेहतर इलाज हो रहा है। दोषियों के विरूद्ध भी कठोरतम कार्यवाही की जाएगी। भयग्रस्त होने की आवश्यकता नहीं है। स्थानीय प्रशासन और शासन आपके साथ खड़ा है।

चिकित्सा-विशेषज्ञों को निर्देश

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जीएमसी भोपाल के डीन डॉ. अरविंद राय, आर्थोपेडिक विभाग के अध्यक्ष डॉ. सुनील टंडन और अन्य चिकित्सा-विशेषज्ञों से घायलों के उपचार के संबंध में चर्चा की। मुख्यमंत्री ने श्री कमलेश कुशवाह, श्री हरि सिंह, श्री रामजी भाई, श्री आनंद साहू, श्री राजकुमार, श्री रविन्द्र, श्री महेश, श्री नरेन्द्र, श्री हल्के राम, श्री रमेश और अन्य घायलों से उनके बेड तक जाकर कुशल-क्षेम पूछी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रायसेन जिला प्रशासन को भी प्रभावित परिवारों की आवश्यक सहायता के निर्देश दिए हैं।

कमिश्नर भोपाल श्री गुलशन बामरा, पुलिस आयुक्त भोपाल श्री मकरंद देउस्कर, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त श्री सचिन अतुलकर, कलेक्टर भोपाल श्री अविनाश लवानिया और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video