Rewa कलेक्टर ने दिया श्रमिकों को दीवाली का तोहफा, हजारों श्रमिकों होगा लाभ

Rewa News : रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प ने जिले के हजारों श्रमिकों को दिया दीवाली का तोहफा। आपको बता दें कि रीवा कलेक्टर ने नगरीय निकायों को मिट्टी के दीया बेचने वालों से प्रवेश शुल्क या बैठकी शुल्क नहीं लेने का निर्देश दिया है।

जानकारी के अनुसार, मिट्टी के दीये और मिट्टी से बनी अन्य वस्तुएं बेचने वालों के लाभ को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर मनोज पुष्प ने उन पर कोई टैक्स नहीं देने का निर्देश दिया है। कलेक्टर ने कहा कि नगर निगमों, नगर पंचायतों और ग्राम पंचायतों और पुलिस विभागों को मिट्टी के दीये और अन्य बर्तन बनाने वालों का सहयोग करना चाहिए।

कलेक्टर मनोज पुष्पा ने आदेश जारी करते हुए कहा कि नगरीय निकाय एवं ग्राम पंचायत उनसे किसी भी प्रकार का प्रवेश शुल्क, बाजार सभा आदि नहीं वसूलेंगे। उन्होंने कहा कि घरेलू उत्पादों के उत्पादन और बिक्री को बढ़ावा देने और गरीबों के कल्याण में योगदान देने के लिए ऐसा करना जरूरी है।

दीपक और अन्य मिट्टी के बर्तन जैसे कुल्हड़, बर्तन, धूपदान आदि पर्यावरण के अनुकूल हैं। कलेक्टर मनोज पुष्प ने आम लोगों से दिवाली और अन्य त्योहारों के दौरान मिट्टी के दीये का उपयोग करने की अपील की।

Viral Video