मध्यप्रदेश

रीवा में LLB की परीक्षा में छात्रों ने खुलेआम की नकल, देखिए वीडियो

मध्य प्रदेश रीवा जिले में त्‍योंथर तहसील के बघेड़ी चाकघाट में LLB की परीक्षा मे सामूहिक नकल का मामला सामने आया है। जहां स्कूल में छात्रों का नकल करने का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है। इस वीडियो में आप साफ साफ देख सकते है छात्र परीक्षा केंद्र के अंदर गाइड और मोबाइल फोन से देखकर परीक्षा देते नजर आ रहे हैं।

यह वीडियो निजी बघेड़ी टीडी कॉलेज, चकघाट में आयोजित एलएलबी परीक्षा के दौरान का है। इस दौरान छात्र नकल करते वक़्त कैमरे में कैद हो गए। जहां छात्र परीक्षा के एलएलबी परीक्षा के दौरान छात्र मोबाइल और किताबों से नकल करते नजर आ रहे हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि कई छात्र टेबल पर बैठकर परीक्षा दे रहे हैं। उनके पास मोबाइल भी है और बड़े आराम से एक दूसरे को कॉपी कर रहे हैं। जिसे कोई नहीं देख सकता। परीक्षा केंद्र पर न तो निरीक्षक है और न ही कोई शिक्षक। वीडियो से लग रहा है कि छात्रों को कॉपी करने की खुली छूट दी गई है, जिससे वे बिना किसी हिचकिचाहट के कॉपी करते दिख रहे हैं।

बताया जाता है कि कॉलेज प्रबंधन खुद छात्रों को नकल करने का इंतजाम करता है और इसके लिए वह प्रत्येक छात्र से 1000 से 1500 रूपये तक लिया जाता है। तभी तो वीडियो में छात्र निडर होकर नकल करते नजर आ रहे हैं। लेकिन अब सामूहिक नकल का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, अब देखना यह है कि इस वीडियो के वायरल होने के बाद जिम्मेदार अधिकारी क्या कार्रवाई करते हैं।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button