Rewa News: लोकायुक्त की बड़ी कार्यवाही, एक ही दिन में चार रिश्वतखोर कर्मचारियों को किया गिरफ्तार

Rewa News : मध्य प्रदेश के रीवा में शुक्रवार को लोकायुक्त ने चार भ्रष्ट कर्मचारियों को दो अलग-अलग कार्यवाही में रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा। पहली कार्रवाई महिला एवं बाल विकास कार्यालय मऊगंज में की गई, जहां परियोजना अधिकारी और सुपरवाइजर को मध्यान्ह भोजन का समूह बिल पास कराने के लिए 10,000 की रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा गया। दूसरी कार्रवाई में रीवा मुख्यालय कमिश्नर कार्यालय के सामने अनंतपुर गृह निर्माण सहकारी समिति कार्यालय में दो कर्मचारियों को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया।

Read Also: Viral Video: ‘डूबते को तिनके का सहारा’ इस कहावत को सच कर रहा, डूबते हुए इस चूहे का विडियो !

रीवा जिले के मऊगंज में महिला एवं बाल विकास कार्यालय की परियोजना अधिकारी माया सोनी और सेक्टर सुपरवाइजर अंजू त्रिपाठी ने मध्याह्न भोजन का बिल पास कराने के बदले 20 हजार रुपये रिश्वत की मांग की। वह बिल रद्द करने की धमकी देकर 5000 रुपये पहले ही ले चुकी थी। शुक्रवार को शिकायतकर्ता से 10,000 रुपये और मांगे गए।

समूह डायरेक्टर राजेश वर्मा ने रीवा लोकायुक्त एसपी गोपाल धाकड़ से शिकायत की थी। मामले की जांच के बाद शुक्रवार को लोकायुक्त इस्पेक्टर प्रवेन्द्र कुमार के नेतृत्व में 12 सदस्यीय टीम ने इन दोनों को मऊगंज स्थित महिला एवं बाल विकास कार्यालय में 10,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया।

कुछ घंटों बाद ही लोकायुक्त ने दूसरी कार्यवाही कमिश्नर कार्यालय के सामने अनंतपुर हाउस गृह निर्माण समिति में कार्रवाई की। इंस्पेक्टर जियाउल हक के नेतृत्व में आठ सदस्यीय टीम ने समिति प्रबंधक संतोष दुबे और डायरेक्टर उमेश द्विवेदी को 25 हजार रुपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया। रीवा के वार्ड क्रमांक 10 गायत्री नगर, निवासी अशोक कुमार मिश्रा द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर कार्रवाई की गई।