रीवा न्यूज़ : चुनाव में मिली हार से बौखलाए पूर्व सरपंच ने खोद डाली गांव की सड़क !

हाल ही में मध्यप्रदेश में संपन्न हुए पंचायत चुनाव के परिणाम आ चुके हैं। जिसमें जनता ने कहीं पुराने चेहरों पर अपना विश्वास जताया है, तो कहीं नए चेहरों को मौका दिया है। 

मध्य प्रदेश के रीवा जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां एक प्रत्याशी ने सरपंच के चुनाव में मिली हार के बाद गांव में बनी सड़क को ट्रैक्टर से खुलवा दिया। प्रत्याशी के इस हरकत से गांव वाले खासे नाराज हैं, और उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज की है।

जानकारी के अनुसार रीवा जिले के गंगेव जनपद में स्थित अहिरवार गांव से यह मामला सामने आया है। जहां गांव के पूर्व सरपंच चंदनमणि त्रिपाठी चुनाव में मिली हार को बर्दाश्त नहीं कर पाए। और बौखलाहट में आकर उन्होंने गांव में बनी सड़क को ट्रैक्टर से खुदवा दिया।

बड़ी खबर : सिंगरौली में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास जल्द किया जाएगा।

 

आपको बता दें, कि पिछले पंचायत चुनाव में प्रत्याशी चंदनमणि त्रिपाठी को ग्रामीण वासियों ने सरपंच के रूप में चुना था। चुनाव जीतने के बाद चंदनमणि त्रिपाठी ने ग्राम वासियों की सुविधा के लिए गांव में सड़क बनवाई थी। लेकिन 7 वर्ष के बाद जब राज्य में फिर से पंचायत चुनाव हुए, तो चंदनमणि त्रिपाठी एक बार फिर सरपंच पद के लिए चुनाव में खड़े हुए थे। परंतु इस बार चुनाव में उन्हें जीत हासिल नहीं हो पाई।

उनकी इस हरकत के बाद गांव वालों में काफी नाराजगी है। गांव वालों को जब इस बात का पता चला, तो सभी लोग सड़क के पास इकट्ठा हो गए।  उनकी इस हरकत का विरोध करते हुए गुस्साए ग्रामीणों ने थाने पहुंचकर फरियाद लगाई। जिसके बाद पुलिस ने ग्रामीणों को समझाकर शांत किया, और राजस्व विभाग के अधिकारियों को मामले से अवगत कराया।

देखिए वीडियो : 60 साल की पत्नी और 24 साल का पति बच्चा पैदा करने के लिए 1 करोड़ रुपये खर्च करेंगे

 

इस संबंध में अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया, कि पूर्व सरपंच चंदनमणि त्रिपाठी ने अपने पट्टे की जमीन पर सड़क का निर्माण करवाया था।

परंतु ग्रामीणों का कहना है, कि इस सड़क पर शासकीय योजना के तहत काम कराया गया है, तो यह शासकीय संपत्ति है। शासकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाना कानूनन अपराध है। अभी मामले की जांच की जा रही है।

Viral Video