होम हेड लाइन मध्य प्रदेश मनोरंजन बिजनेस पर्सनल फाइनेंस ब्यूटी फैशन
---Advertisement---

SA vs AFG : सेमीफाइनल में अफगानिस्तान के हार की क्या है खास वजह ?

SA vs AFG :  टी20 विश्व कप सेमीफाइनल का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला गया। जिसमें बहुत बुरी तरह से हार का सामना की है। जहां अफगानिस्तान 11.5 ओवर में 56 रन पर आल आउट हो गई। और दक्षिण अफ्रीका ने 9 विकेट के साथ मैच को जीत लिया और फाइनल में पहुंच गई। यहां अफगानिस्तान ने भले ही सेमीफाइनल में हार का सामना किया है लेकिन अपने जोरदार प्रदर्शन से दुनिया को दिखा दिया कि उन्हें कम नहीं आंका जा सकता।

SA vs AFG : अफगानिस्तान के आँखों में आये आंसू ?

आपको बता दें की एक तरफ साउथ अफ्रीका की टीम जीत का जश्न मना रही है, वहीं दूसरी ओर कड़ी मसक्कत के बाद सेमीफाइनल में हार की वजह से अफगानिस्तान के आंखों से आंसू निकाल गए। लोगों का मानना है की इस हार के पीछे तीन मुख्य कारण हैं। जिससे अफगानिस्तान इस मैच को हार गई।

SA vs AFG : अफगानिस्तान के हार के तीन मुख्य कारण

  1. सबसे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना कप्तान राशिद खान को महंगा पड़ गया। ब्रायन लारा स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है। यहां पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान 11.5 ओवर में 56 रन पर आल आउट हो गई।
  2. दूसरी बात यह है की ओपनिंग मजबूत होनी चाहिए, लेकिन यहां ऐसा नही हुआ दोनों ओपनर फ्लॉप रहे. आपको बता दें की मैच में मजबूत शुरुआत होती है तो बीच के खिलाड़ी भी शानदार बल्लेबाजी करता है और स्कोर बढ़ाने की कोशिश करता है, लेकिन अगर आपकी शुरुआत फ्लॉप रही तो बड़ा स्कोर बनाना बहुत मुश्किल हो जाता है।
  3. यहां तीसरा कारण यह है की अफगानिस्तान की टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची थी। जो इस स्थिति में टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल का दबाव नहीं झेल सकी। और तो और दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम के खिलाफ  मुकाबला करना बहुत बड़ी बात है। यहां अफगानिस्तान टीम की बल्लेबाजी में सब दिख रहा है।

T20 World Cup 2024 : इंग्लैंड के खिलाफ मैदान में उतरेंगे 4 स्पिनर्स के साथ रोहित?

Live TV