Saria Today Rate: सरिया के कीमतों में आई जबरदस्त गिरावट !

Saria Cement Rate: अगर आप घर बनाने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। दिवाली के आसपास साड़ी की कीमतों में कमी का सिलसिला जारी है। ऐसे में आपका घर बनाने का खर्च भी बच जाएगा। बार घर बनाने में उपयोग की जाने वाली सबसे महत्वपूर्ण वस्तुओं में से एक है। छत, बीम और खंभे आदि को मजबूत करने के लिए सलाखों का उपयोग किया जाता है।

गिरती सरिया की कीमतें

सरिया कीमतों में अच्छी गिरावट का रुख दिवाली के आसपास जारी है। लेकिन वर्तमान में नवीनतम दरें प्रकाशित नहीं की गई हैं। लेकिन जब हम पिछले महीने दिवाली के समय की बात करते हैं, तो बार की कीमतों में काफी गिरावट आई है। दिवाली के दौरान बार की कीमतें करीब 57,000 रुपये प्रति टन थीं। जैसे ही स्टील की कीमत गिर गई, सरिया की कीमत भी गिर गई।

इस साल जून में भी सरिया सस्ता हुआ है।

गौरतलब है कि इस साल जून में सरिया की कीमत में भारी गिरावट आई थी। जून में सरिया की कीमत 40-45 हजार रुपये प्रति टन तक आ गई है। जबकि अभी दो महीने पहले बार की कीमतें आसमान छू रही थीं।

मार्च में कीमत 90 हजार टन तक पहुंच गई

सरिया की कीमतें मार्च में तेजी से बढ़ीं। मार्च में बार का खुदरा भाव एक समय 82 हजार रुपये प्रति क्विंटल तक पहुंच गया था। यानी अगर पिछले महीने की कीमत का हिसाब लगाया जाए तो देखा जा सकता है कि बार की कीमत में करीब 25 हजार रुपये की कमी आई है।

Viral Video