JOBSहिन्दी न्यूज

Sarkari Naukri 2022 : 8वीं पास के लिए निकली इन पदों पर वैकेंसी, जल्द करे आवेदन !

Sarkari Naukri 2022 : सरकारी नौकरी भारतीय डाक विभाग में 8वीं पास के लिए सुनहरा मौका आया है। डाक विभाग द्वारा मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, वेल्डर और कारपेंटर पदों के लिए आवेदन के लिए सूचना जारी किया हैं। इस भर्ती (India Post Recruitment 2022) में जो भी उम्मीदवार शामिल होना चाहते हैं उन्हें ऑफलाइन आवेदन को भरकर भेजना होगा। 19 अक्टूबर 2022 आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख है। उम्मीदवार बिना देरी के किये आवेदन भरकर भेज दें क्योंकि आखिरी तारीख के बाद आवेदन पहुंचने पर स्वीकार नहीं होंगे।

भारतीय डाक विभाग में जाने वैकेंसी डिटेल्स

भारतीय डाक विभाग में रिक्त भर्ती के माध्यम से मैकेनिक के 1, इलेक्ट्रिशियन के 2, पेंटर के 1, वेल्डर के 1 और कारपेंटर के 2 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें जो भी कैंडिडेट्स फाइनल तौर पर सेलेक्ट होंगे, उन्हें सातवें वेतनमान आयोग के अनुसार लेवल 2 पर मैट्रिक्स के तहत प्रतिमाह 19,900 रुपए से लेकर 63,200 रुपए सैलरी दी जाएगी।

भारतीय डाक विभाग में योग्यता और उम्र सीमा?

भारतीय डाक विभाग में आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेडों का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है या तो फिर इन ट्रेड्स में कम से कम एक साल का अनुभव के साथ 8वीं पास होना चाहिए। उसके साथ ही मोटर व्हीकल मैकेनिक पदों पर आवेदन करने वाले आवेदकों के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए। इसमें उम्र सीमा की बात की जाए तो उम्मीदवार की उम्र कम से कम 18 साल और अधिकतम 30 साल होनी चाहिए।

उम्मीदवार का सेलेक्शन कैसे होगा

इन पदों पर चयन की प्रक्रिया प्रतियोगितात्मक ट्रेड टेस्ट के जरिए किया जाएगा। इस टेस्ट में पास होने वालों उम्मीदवारों को ही नियुक्ति दी जाएगी। इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार डाक विभाग के नोटिफिकेशन की ऑफिसियल वेबसाइट पर देख सकते हैं।

आवेदक को कहाँ भेजना होगा अपना आवेदन?

उम्मीदवारों को नोटिफिकेशन के फॉर्मेट के आधार पर आवेदन पत्र को भरकर, ‘The Manager, Mail Motor Service, CTO compound, Tallakulam, Madurai-625002’ दिए गए पते पर भेजना होगा। उम्मीदवार अपना आवेदन रजिस्टर्ड डाक या फिर स्पीड पोस्ट के जरिए भेज सकता हैं।

Related Articles

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!