Personal finance

SBI के साथ इन बैंको ने भी दिया बड़ा झटका अब लोन लेना हुआ महंगा !

  • बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी बढ़ाई दरें

  • एक साल के लिए नया एमसीएलआर

SBI LOAN : स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से एमसीएलआर तक होम लोन और कार लोन महंगे हो गए हैं। बैंक ने MCLR बढ़ा दिया है. साथ ही बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी MCLR बढ़ा दिया है.

देश के सबसे बड़े बैंक SBI 15 अप्रैल से MCLR पर होम लोन (Home Loan), कार लोन (Car Loan) और अन्य लोन लेना महंगा हो गया है. ऐसा इसलिए है क्योंकि भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ लेंडिंग रेट (MCLR) पर लिए गए सभी सावधि Loan पर ब्याज दर में 0.10 प्रतिशत की वृद्धि की है। बैंक की वेबसाइट पर जारी एक बयान के मुताबिक, MCLR में बढ़ोतरी 15 अप्रैल से प्रभावी होगी।

जानिए कितना बढ़ा है रेट

बैंक ने एक दिन, एक महीने और तीन महीने के लिए MCLR 6.65 फीसदी से बढ़ाकर 6.75 फीसदी कर दिया है. वहीं, छह महीने के लिए MCLR 6.95 फीसदी से बढ़ाकर 7.05 फीसदी कर दिया गया है.

एक साल के लिए नया MCLR

देश के सबसे बड़े बैंक ने अपने एक साल के MCLR को 7 फीसदी से बढ़ाकर 7.10 फीसदी कर दिया है। दो साल की MCLR 7.20 फीसदी से बढ़ाकर 7.30 फीसदी और तीन साल की MCLR 7.30 फीसदी से बढ़ाकर 7.40 फीसदी कर दी गई है.

Bank Of Baroda ने भी बढ़ाई दरें

इस बीच, Bank Of Baroda ने भी सभी Term Loan पर MCLR में 0.05 फीसदी की बढ़ोतरी की है। यह बढ़ोतरी 12 अप्रैल से लागू है। सरकारी बैंक ने एक्सचेंज फाइलिंग में यह जानकारी दी है।

बैंक ने कहा कि एक साल के लिए MCLR को बढ़ाकर 7.35 फीसदी कर दिया गया है। वहीं, एक दिन, एक महीने, तीन महीने और छह महीने के लिए MCLR को बढ़ाकर क्रमश: 6.50 फीसदी, 6.95 फीसदी, 7.10 फीसदी और 7.20 फीसदी कर दिया गया है.

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें
Back to top button
viral video