Personal finance

SBI ने अपने ग्राहकों को दी चेतावनी इन दो नंबर को गलती से भी ना उठाये वरना हो सकता है भारी नुकसान

SBI Alert : देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए अलर्ट जारी किया है. बैंक ने यह चेतावनी 45 करोड़ ग्राहकों को किसी भी तरह की धोखाधड़ी से बचाने के लिए जारी की है। इससे पहले भी बैंक समय-समय पर ग्राहकों को अलर्ट करता रहा है। अब बैंक ने दो फोन नंबर जारी कर कॉल रिसीव नहीं करने को कहा है।

बैंक कर्मचारी बताकर कर रहे है फ्रॉड

SBI की ओर से इन दो नंबरों से धोखाधड़ी की संभावना है और आपको नुकसान हो सकता है। वर्तमान में धोखाधड़ी की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए बैंक ने ग्राहकों को किसी भी फिशिंग स्कैम (Phishing Scam) से बचाने के लिए यह चेतावनी जारी की है। बैंक के मुताबिक, कई मामलों में ट्वीट, SMS और e-mail के जरिए फिशिंग स्कैम (Phishing Scam) की जानकारी सामने आई है। कॉल करते समय ये लोग SBI का कर्मचारी बताकर ग्राहकों को ठगते हैं।

इन दो नंबरों पर ध्यान दें

जिन दो नंबरों से भारतीय स्टेट बैंक (SBI) को कॉल रिसीव न करने के लिए कहा गया है, वे हैं 8294710946 और 7362951973। बैंक ने कहा है, इन दो नंबरों से कॉल रिसीव करना न भूलें।

CID असम ने आपत्ति जताई

इससे पहले CID ​​असम ने एसबीआई द्वारा बताए गए दो नंबरों पर आपत्ति जताई थी। सीआईडी ​​असम ने ट्वीट किया कि स्टेट बैंक के ग्राहकों को दो नंबर 8294710946 और 7362951973 से कॉल आ रहे हैं। इन नंबरों से कॉल करने वाला ग्राहकों को केवाईसी करने के लिए और मोबाइल पर भेजे गए लिंक पर क्लिक करने को कहता है।

दोनों नंबर बैंक से जुड़े नहीं हैं

बैंक ने कहा कि दोनों नंबर किसी भी तरह से भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) से जुड़े नहीं थे। यह एसबीआई की ओर से असम सीआईडी ​​को री-ट्वीट करते हुए लिखा गया था। एक ग्राहक के ट्वीट के जवाब में SBI ने कहा कि आईटी सुरक्षा (IT Security) इन दोनों नंबरों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करेगी।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें
Back to top button
viral video