GENERAL NEWS

SBI ने जारी किए नए नियम , जान लीजिए नही तो हो सकती हैं पैसे निकालते समय परेशानी !

SBI New Rule : भारतीय स्टेट बैंक देश का सबसे बड़ा बैंक है। इसकी विभिन्न राज्यों, जिलों और गांवों में शाखाएं हैं। आज ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादातर लोगों के बैंक खाते सिर्फ SBI में हैं।

ऐसे में SBI ग्राहकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए समय-समय पर नए नियम लागू करता रहा है. SBI की ओर से एक और कदम उठाया गया है, जिसके तहत अब आपके बैंक से पैसे निकालने के कुछ नियमों में बदलाव किया गया है. आइए अब पता करते हैं।

SBI ने ट्वीट किया है कि अगर आप अभी ATM से 10,000 रुपये से ज्यादा की निकासी करते हैं तो बैंक से आपके फोन पर एक OTP आएगा, जिसके लिए आपको ATM में प्रवेश करना होगा। यह OTP आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आएगा। यदि आप OTP को नही डालते हैं, तो आप ATM से यह राशि नहीं निकाल पाएंगे।

हम आपको बता दें कि बैंक की ओर से जो OTP आएगा वह 4 अंकों का होगा, जिसे आपको ट्रांजेक्शन राशि(Transaction Amount) दर्ज करने के बाद दर्ज करना होगा। ध्यान रहे कि यह OTP आपको तभी प्राप्त होगा जब आप 10,000 रुपये से अधिक की निकासी करेंगे।

बैंक ने यह अहम कदम इसलिए उठाया है क्योंकि वह पिछले कुछ समय से कई लोगों पर ATM धोखाधड़ी का मुकदमा कर रहा है। विभिन्न शिकायतें मिलने के बाद बैंक ने यह फैसला लिया।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें
Back to top button
viral video