हिन्दी न्यूज

SBI क्रेडिट कार्ड यूजर्स को लगा तगड़ा झटका, कार्ड शुल्क 199 रुपये तक बढ़ा!

SBI Credit Card Service Charges : भारतीय स्टेट बैंक कार्ड और भुगतान सेवा ने अपने ग्राहकों को सूचित किया है कि वह 17 मार्च, 2023 से प्रभावी SBI Credit Card के शुल्कों में संशोधन करेगा। SBI Credit Card उपयोगकर्ताओं को भेजे गए एक SMS और E-mail के अनुसार, Credit Card के माध्यम से अपने किराए का भुगतान करने वाले लोगों से अब 199 रुपये और अन्य लागू करों का शुल्क लिया जाएगा, जो कि 99 रुपये के पिछले शुल्क और किसी भी लागू कर से बढ़ा हुआ दिखाया गया है।

SBI Credit Card ने नवंबर 2022 में Credit Card रेंटल पेमेंट्स के लिए प्रोसेसिंग फीस बढ़ाकर 99 रुपये + 18% GST कर दी है। SBI कार्ड द्वारा ग्राहकों को एक E-mail भेजा गया था, जिसमें उन्हें सूचित किया गया था कि उनके SBI Credit Card शुल्क 17 मार्च, 2023 से प्रभावी होंगे।

कई बदलाव लागू किए गए हैं

रिपोर्टों के अनुसार, 6 जनवरी, 2023 से, SBI Credit Card और भुगतान सेवाओं ने SBI Credit Card से जुड़े शुल्क को संशोधित करने के अलावा, अपने SimpleCLICK कार्डधारकों के लिए प्रतिबंधों में कई बदलाव लागू किए हैं।

ऑनलाइन खर्च करने के माइलस्टोन तक पहुंचने के लिए SimpleCLICK कार्डधारकों को दिए गए क्लियरट्रिप वाउचर का अब केवल एक लेनदेन में उपयोग किया जा सकता है और इसे किसी अन्य ऑफ़र या कूपन के साथ नहीं जोड़ा जा सकता है। इसी तरह, 1 जनवरी, 2023 से Amazon.in पर SimpleCLICK/SimpleCLICK+ कार्ड के माध्यम से की गई ऑनलाइन खरीदारी के लिए रिवॉर्ड पॉइंट भी अपडेट किए गए हैं।

अन्य बैंकों की क्या स्थिति है?

इस बीच, अन्य बैंकों ने भी Credit Card रेंटल पेमेंट पर रोक लगा दी है। ICICI बैंक ने घोषणा की कि वह 20 अक्टूबर, 2022 से क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके किराए के भुगतान के लिए 1 प्रतिशत प्रोसेसिंग शुल्क लेगा। हर महीने के दूसरे किराये के लेन-देन से शुरू करते हुए, एचडीएफसी बैंक कुल लेनदेन राशि पर 1 प्रतिशत का शुल्क लेगा।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Tauheed Raja

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in More »
Back to top button