Personal finance

SBI के ग्राहक है तो मिलेगा 2 लाख रुपये फायदा, जानिए कैसे !

SBI देश के सबसे बड़े बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए खुशखबरी दी है। SBI अपने ग्राहकों को 2 लाख रुपये दे रहा है। RuPay डेबिट कार्ड का उपयोग करने वाले सभी जन धन खाताधारकों को 2 लाख रुपये तक का मुफ्त दुर्घटना कवर प्रदान कर रहा है।

 पूरी प्रक्रिया जानने के लिए यह पोस्ट पूरा ध्यान से पढिए। 

कैसे मिलेंगे 2 लाख ?

SBI एसबीआई ने कहा कि बीमा की राशि ग्राहकों के लिए जनधन खाता खोलने की अवधि के हिसाब से तय की जाएगी. उल्लेखनीय है कि एसबीआई उन सभी ग्राहकों को 1 लाख रुपये का पूरा कवर दे रहा है जिनके लिए एसबीआई ने 28 अगस्त 2018 से पहले जन धन योजना खाता खोला था. वहीं जिन ग्राहकों का जन धन खाता 28 अगस्त 2018 के बाद खोला गया था, उन्हें एसबीआई की ओर से 2 लाख रुपये का पूरा कवर दिया जाएगा.

इनको मिलेगा फायदा

प्रधान मंत्री जन धन योजना भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई एक योजना है, जिसके तहत देश के गरीबों ने बैंकों, डाकघरों और राष्ट्रीयकृत बैंकों में शून्य शेष खाते खोले हैं। प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत ग्राहकों को कई लाभ प्रदान किए जाते हैं। इस योजना के तहत कोई भी व्यक्ति अपने बचत बैंक खाते को जन धन में बदल सकता है। इसमें RuPay 7 का भुगतान बैंक द्वारा किया जाता है इस डेबिट कार्ड का उपयोग आकस्मिक मृत्यु बीमा, खरीद सुरक्षा कवर और कई अन्य लाभों के लिए किया जा सकता है।

#एंटेरटेनमेंट     #सरकारी योजना    #काम की खबरें 

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video