बिज़नेस न्यूज़वेल्थ

SBI Personal Loan : SBI मिस्ड कॉल से देगा 20 लाख रुपये का पर्सनल लोन, जल्दी करें अप्लाई।

SBI Personal Loan : SBI मिस्ड कॉल से देगा 20 लाख रुपये का पर्सनल लोन देगा। पूरी जानकारी के लिए इस पोस्ट को ध्यान से पढिए। आप जनेगे कि कैसे आप घर बैठे सिर्फ एक मिस्ड कॉल से देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं।

जब भी हमें कर्ज की जरूरत होती है तो हम बैंक जाते हैं और थक जाते हैं लेकिन बैंक हमें कर्ज नहीं देता या कहता है कि हम बैंक से कर्ज नहीं ले सकते, लेकिन SBI बैंक ने इस समस्या को ध्यान में रखते हुए कर्ज लिया है। इसके ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा शुरू की गई है, इस सुविधा के आधार पर आप अपने मोबाइल से मिस्ड कॉल से 200,000 रुपये तक का SBI Personal Loan पर्सनल लोन ले सकते हैं.

अगर आप भी SBI बैंक के ग्राहक हैं और आपको पर्सनल लोन की जरूरत है तो सिर्फ एक मिस कॉल से बैंक से लोन कैसे मिल सकता है SBI Personal Loan, इस लोन के लिए कौन पात्र है और यह लोन लेते समय आपको किन दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी। SBI Personal Loan ऋण आपको कैसे मिलेगी इस पोस्ट में आवश्यक सभी जानकारी मिल जाएगी।

SBI एक्सप्रेस क्रेडिट लोन के लिए आवेदन कैसे करें?

SBI बैंक से पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए, आपको बस एक मिस्ड कॉल करनी होगी या आप एसएमएस SMS के माध्यम से जा सकते हैं। आप ऐसा भी कर सकते हैं जिससे आपको SBI Bank से Loan प्राप्त करना बहुत ही आसान हो जाता है जो इस प्रकार है।

अगर आप भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक हैं, तो आपको 7208933142 पर मिस्ड कॉल करनी होगी। यदि आपके द्वारा दी गई जानकारी सही है और आप ऋण के लिए पात्र हैं, तो बैंक आपको गृह ऋण देगा। .

और अगर आप एसएमएस SMS के जरिए लोन चाहते हैं तो बैंक को SMS एसएमएस भेज सकते हैं। आप भेजकर भी ऋण प्राप्त कर सकते हैं और इसके लिए आपको निजी 720 893 3145 s.m.s पर भेजने के लिए एक एसएमएस लिखना होगा। जैसे ही यह डिलीवर होगा आपको बैंक से एक कॉल प्राप्त होगी और SBI Personal Loan ऋण प्रसंस्करण प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

SBI एक्सप्रेस क्रेडिट? – SBI Personal Loan

SBI बैंक ने इस सुविधा को एसबीआई एक्सप्रेस क्रेडिट का नाम दिया है।अगर आप SBI बैंक से ₹200000 तक का SBI Personal Loan पर्सनल लोन लेना चाहते हैं, तो आपको इसके बारे में कुछ जानकारी होनी चाहिए, तो आपको इसके लिए आवेदन करना होगा जैसे कि इसकी क्या विशेषताएं हैं इस SBI Personal Loan ऋण के लिए क्या योग्यताएं,नियम और क्या शर्तें हैं।

छोटी शादी हो, अनियोजित अत्यावश्यक या नियोजित खरीदारी, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एक्सप्रेस क्रेडिट पर्सनल लोन आपकी सभी ज़रूरतों के लिए न्यूनतम दस्तावेज़ीकरण के साथ तेज़ SBI Personal Loan व्यक्तिगत ऋण ऑफ़र प्रदान करता है।

SBI एक्सप्रेस क्रेडिट लोन की विशेषताएं?

अगर आप एसबीआई एक्सप्रेस क्रेडिट लोन लेना चाहते हैं तो आपको इस लोन में कुछ विशेषताएं मिलेंगी जो इस प्रकार हैं-

  1. इस लोन से आपको न्यूनतम ₹25000 और अधिकतम ₹2000000 तक का लोन मिलेगा।
  2. यहां आपको बहुत ही कम ब्याज दर दिखाई देगी जो कि 9.60% प्रतिवर्ष है।
  3. इस लोन पर आपको सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि यह दैनिक घटते बैलेंस पर ब्याज लेता है।
  4. अगर आप एसबीआई से एक्सप्रेस क्रेडिट लोन लेते हैं तो यह बहुत कम प्रोसेसिंग फीस लेता है यानी आप बहुत कम प्रोसेसिंग फीस चार्ज करते हैं।
  5. इस लोन में आपको न्यूनतम दस्तावेज दिखाई देंगे, यानी आपके पास न्यूनतम दस्तावेज होने चाहिए।
  6. अगर आप एसबीआई एक्सप्रेस क्रेडिट लोन के लिए अप्लाई करते हैं तो आपको कोई हिडन चार्ज नहीं दिखेगा, जिसे हम हिडन चार्जेज भी कहते हैं।
  7. इस ऋण को लेने से आपको सबसे बड़ा लाभ यह दिखाई देगा कि यदि आप इस ऋण को समय पर जमा करते हैं, तो बैंक आसानी से आपको एक और ऋण देगा जिसे हम दूसरे ऋण का प्रावधान कह सकते हैं।
  8. जब हम लोन लेते हैं तो हमें सिक्योरिटी और गारंटर की जरूरत होती है, लेकिन यह लोन लेते समय आपको कोई सिक्युरिटी जमा नहीं करनी पड़ती और न ही आपको किसी गारंटर की जरूरत होती है।

ऋण शर्तें? एसबीआई पर्सनल लोन SBI Personal Loan

यदि आप SBI एक्सप्रेस क्रेडिट लोन के लिए आवेदन कर रहे हैं, तो कुछ नियम और शर्तें हैं जिन्हें आपको जानना आवश्यक है जो इस प्रकार हैं-

  1. अगर आप एक महीने तक ईएमआई का भुगतान नहीं कर पाते हैं और ईएमआई छूट जाती है, तो आप पर बकाया राशि पर 2% अधिक जुर्माना ब्याज लगाया जाएगा।
  2. यदि आपने अपने ऋण का पूर्व भुगतान किया है, तो आपसे बकाया राशि का 3% शुल्क लिया जाएगा।
  3. यदि आप उसी योजना के तहत दूसरा ऋण लेते हैं और उस ऋण से पिछली ऋण राशि जमा करते हैं, तो आपको कोई शुल्क नहीं देना पड़ता है, आपको यह सुविधा यहां दिखाई देगी।
  4. न्यूनतम जमा अवधि 6 माह है। अधिकतम जमा अवधि 6 वर्ष या न्यूनतम जो सेवा की शेष अवधि है वह मान्य होगी।

SBI एक्सप्रेस क्रेडिट लोन के लिए पात्रता?

  1. एक व्यक्ति जिसका भारतीय स्टेट बैंक में खाता है, इस भूमिका के लिए आवेदन कर सकता है
  2. ₹15000 से अधिक मासिक न्यूनतम आय वाला कोई भी व्यक्ति इस ऋण के लिए आवेदन कर सकता है
  3. आपकी सैलरी का EMI/NMI रेश्यो 50% से कम होना चाहिए तो आप इसके लिए अप्लाई करेंगे।
  4. अगर आप केंद्र और राज्य सरकार के कर्मचारी हैं तो आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं इस योजना के तहत अर्द्धसरकारी कर्मचारी भी आवेदन कर सकते हैं
  5. टर्म लोन की राशि ₹25000 से ₹2000000 तक, जिसमें से आपकी सैलरी 24 TIMES/NMI होगी।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें
Back to top button
viral video