GENERAL NEWS

खुशखबरी ! सबसे बड़े बैंक ने SBI के खाताधारकों को दिया ये तोहफा

खुशखबरी ! सबसे बड़े बैंक ने SBI के खाताधारकों को दिया ये तोहफा , अगर आपका भी भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में खाता है तो यह खबर आपके काम आएगी।

SBI Recurring Deposit: अगर आपका भी भारतीय स्टेट बैंक (SBI) में खाता है तो यह खबर आपके काम आएगी। देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने अपने ग्राहकों के आवर्ती जमा (आरडी) पर ब्याज दरों में संशोधन किया है। बैंक द्वारा लागू की गई नई दरें 15 फरवरी से लागू हो गई हैं।

100 रुपये से शुरू हो सकती है Recurring

जिन ग्राहकों ने आवर्ती जमा किया है, उन्हें बैंक द्वारा बढ़ी हुई आवर्ती जमा (आरडी) दर का लाभ मिलेगा। आप एसबीआई के साथ एक आवर्ती जमा खाता केवल रु। की न्यूनतम जमा राशि के साथ खोल सकते हैं। यह खाता 12 महीने से लेकर 10 साल तक के लिए खोला जा सकता है।

SBI के ग्राहक है तो मिलेगा 2 लाख रुपये फायदा, जानिए कैसे !

वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगी ज्यादा ब्याज

हम आपको बता दें कि सावधि जमा (FD) की तरह आवर्ती जमा (RD) पर भी वरिष्ठ नागरिकों को प्रति टर्म अतिरिक्त ब्याज मिलता है। बदलाव के बाद आरडी पर 1 से 2 साल के लिए 5.1 फीसदी की दर से ब्याज देना होगा।

10 साल तक recurring option

दो से तीन वर्षों में बार-बार जमा 5.20 प्रतिशत बढ़ा। तीन से पांच साल के लिए यह 5.45 फीसदी है। 5 से 10 वर्षों के लिए, यदि कोई दोहराता है, तो यह दर बढ़ाकर 5.50 प्रतिशत कर दी गई है।

नई दरें 15 फरवरी से प्रभावी होंगी

  • 1 वर्ष से 2 वर्ष से कम – 5.1%
  • 2 साल से 3 साल से कम – 5.2%
  • 3 साल से 5 साल से कम – 5.45%

#एंटेरटेनमेंट     #सरकारी योजना    #काम की खबरें

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज डेस्क

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
viral video