Whatsapp पर HD quality में फोटो-वीडियो भेजें, बस सेटिंग में करें ये बदलाव !

Whatsapp tips and tricks: ऐसा माना जाता है कि दुनिया में सबसे लोकप्रिय और प्रसिद्ध मैसेजिंग ऐप में से एक, व्हाट्सएप आईफोन और एंड्रॉइड स्मार्टफोन पर साझा की गई छवियों की गुणवत्ता को 70% तक कम कर देता है ताकि उन्हें तेजी से साझा किया जा सके। आज हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीके बताने जा रहे हैं जिनके जरिए आप व्हाट्सएप पर एचडी क्वालिटी में फोटो शेयर कर सकते हैं। आइए जानते हैं इन रणनीतियों के बारे में।

Whatsapp पर HD quality में फोटो-वीडियो भेजें

व्हाट्सएप पर तस्वीरें और वीडियो भेजना बहुत आसान है और लोग आमतौर पर इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं। लंबे समय तक लोग व्हाट्सएप के बजाय मेल या किसी अन्य प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपनी मीडिया फाइलों को साझा करने का प्रयास करते हैं क्योंकि ऐसा माना जाता है कि व्हाट्सएप के माध्यम से फोटो-वीडियो को संपीड़ित किया जाता है। WhatsApp की सेटिंग में जाकर आप इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं। आइए जानें इसे कैसे करें।

सेटिंग में करें ये बदलाव

आपको बता दें कि यह ट्रिक एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम स्मार्टफोन यूजर्स के लिए है। इसे प्राप्त करने के लिए, आपको सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सएप ऐप खोलना होगा और फिर आपको ऐप की सेटिंग में जाना होगा। सेटिंग्स में, आपको ‘स्टोरेज एंड डेटा’ विकल्प दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने से आपकी स्क्रीन पर जो मेन्यू दिखाई देगा, उसके नीचे ‘मीडिया अपलोड क्वालिटी’ दिखाई देगी। जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपको तीन विकल्प ‘ऑटो’, बेस्ट क्वालिटी और ‘डेटा सेवर’ दिखाई देंगे।

इस बीच, यदि आप ‘High Quality’ का चयन करते हैं, तो आपके साझा किए गए फ़ोटो और वीडियो Compressed नहीं होंगे।

Viral Video