मध्यप्रदेश

MP News : सोशल मीडिया पर अश्लील फोटो वायरल करने की धमकी देने वाला दुराचारी गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के शहड़ोल में एक युवक द्वारा सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी बनाकर बच्चियों को प्रेम जाल में फसाकर दुराचार करने की घटना सामने आ रही है। जिसमें युवक ने सोशल मीडिया के फेसबुक पर फर्जी आईडी बनाकर पहले नाबालिग के साथ दोस्ती की और उसके बाद बहला-फुसलाकर संबंध बनाया। उस समय युवक ने दुष्कर्म करने का फोटो क्लिक करने के साथ वीडियो भी बना ली। उस फोटो को सोशल मोडिया पर वायरल करने की धमकी देकर वह युवक लगातार नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने लगा। युवक की इस हरकत से परेशान नाबालिक ने बुढार थाने में शिकायत की, उसके बाद आरोपी को साइबर सेल की मदद से पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

जानिए क्या था नाबालिग का मामला ?

शहडोल के बुढ़ार थाना क्षेत्र ढोलकू गांव की एक नाबालिग लड़की ने बुढ़ार थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी जिसमें बताई की जैतपुर थाना क्षेत्र के ग्राम तितरा रासमोहनी के रहने वाला महेंद्र मेहरा नामक युवक ने फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उससे पहले दोस्ती किया और उसके बाद बहला-फुसला कर कई तरह के प्रलोभन देकर उसके साथ दुरचार किया। इस दौरान उसकी अश्लील फोटो व वीडीयो बनाकर वायरल करने की धमकी देकर लगातार दुरचार करता रहा। इसी दौरान वह काम करने मुंबई चला गया और वहाँ से उसे लगातार फोन कर कहा की जल्द आने वाला है और उसके साथ संबंध बनाना चाहता है। नाबालिग के मना करने पर वह अश्लील फोट एवं वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा है।

पुलिस के जाल में कैसे आया दुराचारी ? 

शहडोल पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए साइबर सेल की मदद से संदिग्ध फेसबुक आईडी की यूआरएल की जानकारी प्राप्त कीया। जिससे पता चला कि महेंद्र मेहरा पिता कोदूं मेहरा (22) जैतपुर थाना के तितरा रसमोहनी निवासी द्वारा स्वयं के मोबाइल नंबर पर फेसबुक की फर्जी आईडी बनाकर अश्लील फोटो को पोस्ट कर उस नाबालिक को बदनाम रहा है। पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए अपना जाल बिछाया और नाबालिग को कहा कि उसे फोन करे कि वह उसकी बात मानने को तैयार है।

नाबालिक ने आरोपी को फोन करके बुढार बुला लिया और महेंद्र पुलिस के जाल में फस कर मुम्बई से बुढ़ार आ गया। युवक जैसे ही नाबालिक के पास पहुचा वैसे ही साइबर सेल व बुढार पुलिस ने महेंद्र को दबोच लिया और उसके खिलाफ दुष्कर्म करने व सोशल मिडिया में वीडियो वायरल करने सहित आईटी एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला कायम कर लिया है। इस मामले के सम्बन्ध  में बुढार थाना प्रभारी राजेश मिश्रा ने कहा की नाबालिग लड़की की शिकायत पर साइबर सेल की मदद से मामला कायम कर युवक को गिरफ्तार कर कार्यवाही की गई है।

ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप चैनल से जुड़े 

Back to top button