बॉलीवुडमनोरंजन

ASTRA अवॉर्ड्स 2024 में नॉमिनेट हुई शाहरुख खान की ‘जवान’

ASTRA Awards 2024 : हॉलीवुड क्रिएटिव एलायंस ने गुरुवार रात अपनी 2024 नामांकन सूची साझा की, जिसमें दावेदारों का एक वैश्विक समूह शामिल था। बार्बी, ओपेनहाइमर, जवान जैसी बड़ी फिल्में सर्वश्रेष्ठ पिक्चर, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री, सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ मूल पटकथा, सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड फिल्म और सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म जैसी श्रेणियों में पुरस्कारों की दौड़ में हैं। इस सूची में किलर ऑफ द फ्लावर मून, जॉन विक और स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स जैसी फिल्में भी शामिल हैं।

भारत के लिए गौरव का क्षण

यह भारत के लिए गर्व का क्षण है क्योंकि शाहरुख खान की ‘जवां’ को एस्ट्रा अवार्ड्स 2024 में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फिल्म श्रेणी में नामांकन मिला। इसके वैश्विक दावेदारों में फ्रांस की एनाटॉमी ऑफ ए फॉल, कंक्रीट यूटोपिया और दक्षिण कोरिया की फॉलन लीव्स जैसी बड़ी फिल्में शामिल हैं। फ़िनलैंड से फ़ॉलेन लीव्ज़, जापान से परफेक्ट डेज़, मैक्सिको से रेडिकल, स्पेन से सोसाइटी ऑफ़ द स्नो, फ़्रांस और जर्मनी से क्रमशः द टेस्ट ऑफ़ थिंग्स और द टीचर्स लाउंज, और यूनाइटेड किंगडम से द ज़ोन ऑफ़ इंटरेस्ट।

शाहरुख खान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

‘जवां’ 2023 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म है क्योंकि इसने वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर 1.1 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। यह शाहरुख खान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है, यहां तक ​​कि इस साल रिलीज हुई ‘पठान’ से भी ज्यादा। 2023 में उनकी तीसरी रिलीज ‘डकी’ से जवान और पठान के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ने की उम्मीद है।

जरूर पढिए

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker!