Shinzo Abe Death News : जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को किसने मारी गोली ? भारत में कल राष्ट्रीय शोक

Shinzo Abe Death News : जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की शुक्रवार को नारा प्रान्त में भीड़ को संबोधित कर रहे थे। एक हमलावर ने संबोधन के दौरान गोली मार दी। पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है। राज्य प्रसारक एनएचके ने यह जानकारी दी है। 

Shinzo Abe Shot : जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे को लगी गोली, संदिग्ध गिरफ्तार । Watch Video

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को गोली लगने के बाद दिल का दौरा पड़ा और हालत बेहद गंभीर हो गई। शिंजो आबे का अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। 

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को किसने मारी गोली?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शिंजो आबे पर हमला करने वाला शूटर तेत्सुया यमगमी का रहने वाला था। 41 वर्षीय शूटर तेत्सुया यमगामी जापान की मिलिट्री में रह चुका है। वह जापान की नौसेना में सेवाएं दी है। 

भारत में कल एक दिन का राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा,  पूर्व प्रधान मंत्री अबे शिंजो के प्रति हमारे गहरे सम्मान के प्रतीक के रूप में, 9 जुलाई 2022 को एक दिन का राष्ट्रीय शोक मनाया जाएगा।

आबे की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा शोक व्यक्त किया है।

Shinzo Abe Death News आबे की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरा शोक व्यक्त किया है। पीएम ने कहा है कि अपने सबसे करीबी दोस्तों में से एक को उन्होंने आज खो दिया है।  इससे वह सदमे में हैं और अपनी पीड़ा शब्दों में बयां नहीं कर सकते। वह Shinzo Abe दुनिया के कद्दावर नेता थे। उन्होंने Shinzo Abe जापान एवं दुनिया को बेहतर बनाने में अपनी जीवन समर्पित कर दिया। पीएम मोदी ने कहा कि आबे के साथ उनका संबंध दशकों पुराना था। जब वह गुजरात के सीएम थे तो उन्हें आबे को जानने का मौका मिला। अर्थव्यवस्था एवं वैश्विक मामलों की समझ ने हमेशा मुझ पर गहरा प्रभाव डाला।

 

Viral Video