Sidhi News : सीधी जिले की बेटियों ने अंतरराष्ट्रीय वुशू प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल कर जिले का नाम पूरी दुनिया में किया रौशन !

सीधी जिले की दो बेटियों प्रियंका केवट और गीतांजलि त्रिपाठी ने जॉर्जिया में होने वाली अंतरराष्ट्रीय वुशू प्रतियोगिता में स्‍वर्ण जीत कर जिले का नाम सुनहरे अक्षरों में लिख दिया है। पदक मिलने की खबर से जिले के लोगों में ख़ुशी का माहौल है।

आपको बता दें, गीतांजलि त्रिपाठी ने अपनी आठवीं तक की पढ़ाई सीधी में की है, इसके बाद बाकी की पढाई उन्होंने भोपाल से प्राप्त की है। वह कक्षा आठवीं से ही वुशू भी सीख रही थीं, और तब से लेकर आजतक इसका अभ्यास करती रही। अब उनकी मेहनत रंग लाई है। उन्होंने जॉर्जिया में हुए वुशू प्रतियोगिता में सोने का तमगा हासिल कर देश का नाम रौशन किया है।

अंतर्राष्ट्रीय वुशू प्रतियोगिता में गोल्ड लाने वाली जिले की दूसरी बेटी प्रियंका केवट एक गरीब परिवार से हैं। प्रियंका के पिता शिवराज केवट एक निजी अस्पताल में कर्मचारी हैं। तो वहीँ उनकी माँ एक निजी स्कूल में छोटे पद पर कार्यरत हैं। अभावों के बीच रहते हुए प्रियंका ने अपनी मेहनत के बल पर पूरी दुनिया में अपनी जीत का परचम लहरा कर यह साबित कर दिया, कि “कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती”।

Viral Video