SINGRAULI : उड़ीसा से Eicher Truck में भरकर ला रहे 5 क्विंटल गांजे के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार ।

वैढ़न कार्यालय ।। मध्य प्रदेश के सिंगरौली (singrauli) में 02 अंतराज्यीय गांजा तस्कर को 5 क्विंटल गांजे के साथ पुलिस ने पकड़ा है।एक अभी फरार है। अरोपियों ने Eicher Truck में 136 बोरियों के नीचे 24 बोरी में 503 किलो गांजा रखे हुए थे। गांजे के साथ 2 तस्कर को कोतवाली पुलिस ने मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ बॉर्डर बरहपान मे पकड़ लिया। 

जानकारी के अनुसार उड़ीसा के बलंगीर से ट्रक में पोहा के बीच 5 क्विंटल गांजा छिपाकर छत्तीसगढ़ के रास्ते मध्यप्रदेश के रीवा व यूपी के इलाहाबाद में सप्लाई करने जा रहे थे।


Also Read : सीएम हेल्पलाईन के प्रकरणों के निराकरण में सिंगरौली पुलिस प्रदेश में प्रथम


SINGRAULI : उड़ीसा से Eicher Truck में भरकर ला रहे 5 क्विंटल गांजे के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार ।

जिले के कोतवाली पुलिस को छत्तीसगढ़ से मध्यप्रदेश में ट्रक में अवैध मादक पदार्थ गांजा तस्करी की मुखबिर से सूचना मिली। जिस सूचना पर कोतवाली थाना प्रभारी तत्परता से लेते हुए टीम का गठन कर अनुसंधान सामग्री के 03 बोलेरो को रवाना किया गया। मुखबिर द्वारा बताये गए बरहपान में पहुँचते ही ट्रक को पुलिस ने घेरा बंदी कर गिरफ्त में ले लिया। 

1.5  करोड़ गांजा मिला

गिरफ्त में ली गई ट्रक संख्या MH 04 – GC 0081 की पुलिस ने अच्छी तरह से छान बिन की तो अवैध मादक पदार्थ गांजा काफी ज्पादा मात्रा में पाया गया। जिसके सन्दर्भ में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर द्वारा बताया गया की तस्करों ने 136 बोरियों के नीचे 24 बोरी में दबा के रखे हुए थे। जिसकी कीमत वर्तमान में डेढ़ करोढ़ बतायी जा रही है। 

गांजे का सप्लाई कहां-कहां होता है ?

पकड़े गए आरोपियों ने बताया की मास्टर माइंड चोरहट थाना क्षेत्र खैरा गांव के नृपेन्द्र सिंह उर्फ़ बबलू सिंह के कहने पर बलंगी उड़ीसा भेजा जाता है। और वहाँ से छत्तीसगढ़ एवं उड़ीसा के सहयोगियों के द्वारा ट्रक को लोड कराया जाता है। उसके बाद मॉल को रीवा और ईलाहाबाद में डिलेवरी कराई जाती है।

सिंगरौली पुलिस ने आरोपियों का कृत्य देख आरोपियों के बिरुद्ध पराध क्रमांक-165/2022 के 29 NDPS एक्ट के समक्ष 8/20 बी धारा के पंजीबद्ध कर कार्यवाही की गई। गिरफ्तार आरोपिंयों से कड़ाई से पूछताछ के दौरान बताया गया की इससे पहले 2 बार तस्करी किये हैं और इस रास्ते में पहली बार इस खेप को लेकर जा रहे थे। 

आरोपी कौन हैं?

  • अमित कुमार पटेल उर्फ़ गोलू पिता समय लाल पटेल उम्र 25 वर्ष।
  •  अमित कुमार पटेल उर्फ़ अप्पू पिता राजेंद्र पटेल उम्र 20 वर्ष। 
  • दोनों आरोपी सतना जिले के अमरपाटन थाना क्षेत्र लालपुर के निवासी हैं। 

1.5  करोड़ के गांजे के साथ Eicher Truck जप्त

  • आरोपियों से 24 बोरी अवैध मादक पदार्थ गांजा जप्त किया है जिसकी कीमत डेढ़ करोड़ है। 
  • अवैध परिवहन में लगे 25 लाख के आईसर ट्रक संख्या MH 04 GC 0081 को जप्त किया गया है।