Big Action : जियावन पुलिस ने अवैध गिट्टी व रेत का परिवहन कर रहे ट्रैक्टर हाईवा को किया जप्त

सिंगरौली में पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र कुमार सिंह के दिशानिर्देश व अति.पुलिस अधीक्षक शिव कुमार वर्मा के आदेशानुसार इन दिनों में अवैध खनन व परिवहन के विरुद्ध अभियान चलाए जा रहे हैं। देवसर एसडीओपी राजीव पाठक के मार्गदर्शन में जियावन थाना प्रभारी कपूर त्रिपाठी के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम का गठन कर दो अलग-अलग जगहों पर रेड कार्यवाही की गई है।


यह भी पढे – ऐसे सजा कर तैयार करें करवा चौथ पर पूजा की थाली।


आपको बता दें की जियावन पुलिस को 8 सितम्बर को मुखबिर से सूचना मिली की मजौना शिव मंदिर के पास से सफेद नीले रंग के हाईवा क्र. UP93AT6922 से अवैध रेत लोड करके मजौना की तरफ ले जाया जा रहा है। तत्काल मौके से पुलिस पहुंच वहां रुकवाया तो अवैध गिट्टी के सम्बंध में किसी प्रकार का वैध दस्तावेज नहीं पाया गया। हाईवा चालक द्वारा अवैध रूप से गिट्टी का बिक्री के लिए परिवहन करने पर मौके से जप्त कर हाईवा को सुरक्षित थाना परिसर खड़ा कराया गया और अपराध क्रमांक 539 /2022 धारा 379, ताहि.4/21 खनिज एक्ट का प्रकरण पंजीयन कर विवेचना में लिया गया है।

जियावन पुलिस ने 9 सितम्बर को रेड कार्यवाही की है। जिसमें मुखबिर की सूचना पर बिना नम्बर की नीले रंग की पावर ट्रेक कम्पनी के ट्रैक्टर से अवैध रेत लोड करके ढोंगा चपरी टोला तरफ ले जा रहे वाहन की सूचना पर तत्काल पुलिस ने पहुंचकर रुकवाया गया। तो ट्रैक्टर के पास अवैध रेत के सम्बंध में किसी भी प्रकार का वैध दस्तावेज नहीं पाया गया। ट्रैक्टर चालक द्वारा अवैध रूप से रेत का बिक्री के लिए परिवहन करना पाया गया। जिसे मौके से जप्त कर ट्रैक्टर को सुरक्षित थाना परिसर खड़ा कराया गया और अपराध क्रमांक 541/2022 धारा 379, ताहि.4/21 खनिज एक्ट का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

Viral Video