Singrauli News : प्रेमिका के धरने पर होने के बावजूद शादी के लिए राजी नहीं हुआ प्रेमी, पुलिस ने दर्ज किया केस

MP Crime News : मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के बैढ़न नवानगर थाना क्षेत्र में एक लड़की के प्रेमी ने शादी से इंकार कर दिया तो लड़की ने उसके घर के सामने धरना दिया. धरने के दौरान युवती के परिजन भी मौजूद थे। लड़की ने कहा कि उसके प्रेमी ने उसे धोखा दिया है। पुलिस ने युवती के प्रेमी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के अनुसार सिंगरौली जिले के बरगवां थाना क्षेत्र की 23 वर्षीय युवती ने अपने प्रेमी के खिलाफ गंभीर शिकायत दर्ज कराई है. युवती अपने प्रेमी के घर के सामने सड़क पर धड़ने पर बैठी थी। युवती जब धरने पर बैठी तो उसकी मां मौजूद थी। लड़की ने बताया कि कॉलेज में पढ़ने के दौरान उसकी मुलाकात अंजनी शाह नाम के युवक से हुई। धीरे-धीरे बात शुरू हुई और दोस्ती प्यार में बदल गई।

युवती ने लगाये प्रेमी पर गंभीर आरोप

लड़की का आरोप है कि अंजनी शाह ने शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण करना शुरू कर दिया। कुछ दिनों बाद जब उसने शादी करने की जिद की तो वह मुकर गया। प्रेमी को परिवार ने मुलाकात के दौरान कई बार पकड़ा, जिसकी सूचना बरगवां पुलिस को भी दी गई, वह उस समय शादी के लिए राजी हो गया था। फिर तरह-तरह के बहाने दिखाकर भ्रमित करने लगा। वह घर से फरार है।

इस प्रकार लड़की ने अपनी धरना समाप्त की

लड़की ने कहा कि उसे मजबूरन अपनी मां के साथ प्रेमी के घर के सामने बैठना पड़ा। इसी दौरान वहाँ पर काफी भीड़ जमा हो गयी थी। लड़की का कहना है कि मैं उससे ही शादी करूँगी, नहीं तो मैं आत्महत्या कर लूंगी । अब कोई हमसे शादी नहीं करेगा। वहीं, लड़की की मां ने भी अंजनी शाह पर अपनी बेटी की इज्जत के साथ खिलवाड़ करने का गंभीर आरोप लगाया. लड़की की मां ने कहा कि युवक के माता-पिता उसकी शादी नहीं करने दे रहे हैं. स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच हुई सहमति के बाद लड़की अपनी मां के साथ घर चली गई. वहीं, लड़की ने अपने प्रेमी अंजनी शाह के खिलाफ नवानगर थाने में मामला दर्ज कराया है.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर ने बताया कि बच्ची शाम को अंजनी शाह के घर के सामने अपनी मां के साथ बैठी थी. उसका प्रेमी व्यापार के सिलसिले में बाहर गया था। खबर मिलते ही पुलिस मौके पर गई। लड़की ने कहा कि उसके प्रेमी के घर पर रहने की व्यवस्था की जाए, लेकिन युवक के घरवाले तैयार नहीं थे. युवती ने नबनगर थाने पहुंचकर अंजनी शाह के खिलाफ धारा 376 के तहत मामला दर्ज कराया है। आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।