सिंगरौली जिले के सभी मंदिरो में दीपोत्सव सहित भजन किर्तन 11 अक्टूबर को होगा आयोजन -कलेक्टर

  • 11 अक्टूबर को जिले के सभी मंदिरो में दीपोत्सव सहित भजन किर्तन का होगा आयोजनः-कलेक्टर

  • कलेक्टर ने किया जिले के नागरिको से अपने घरो दीप जलाने का आग्रह

सिंगरौली 8 अक्टूबर 2022 ।। कलेक्टर  राजीव रंजन मीना के अध्यक्षता एवं सिंगरौली विधानसभा के विधायक राम लल्लू बैस, पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र कुमार सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय सहित धर्मगुरूओ कें गरिमामय उपस्थिति में 11 अक्टूबर को देश के प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा उज्जैन महाकाल मंदिर परिसर का लोकापर्ण किया जायेगा। Also Read : रिश्वतखोर पटवारी हुआ निलंबित,जानिए पूरा मामला

इस अवसर पर जिले में स्थापित सभी मंदिरो में शायं 5 बजे से दीपोत्सव सहित भजन किर्तन का आयोजन किया जायेगा। कार्यक्रम के तैयारियो के लिए कलेक्टर की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई। धर्मगुरूओ का स्वागत करते हुये कलेक्टर ने बताया कि श्रद्धालुओ को मंदिर दर्शन के साथ ही महाकालेश्वर महाराज के लोक एवं सनातन हिंदु धर्म के पौराणिक आख्यानो के दर्शन हो तथा मंदिर परिसर में प्रवेश के साथ ही श्रद्धालु अध्यात्मिक आनंद में सराबोर हो सके इसी उद्देश्य से मध्यप्रदेश शासन द्वारा परिसर के विस्तार एवं सौदर्यीकरण की वृहद योजना प्रारंभ की।

उन्होने बताया कि इस योजना के प्रथम चरण में लगभग 350 करोड़ के लागत से मंदिर परिसर का विस्तार एवं रूद्रसागर का सौदर्यीकरण किया गया है जिसका लोकापर्ण देश के यशस्वी प्रधानमंत्री जी के द्वारा 11 अक्टूबर को शायं 6 बजे किया जायेगा।

कलेक्टर ने कहा कि इस अवसर पर जिले के सभी मंदिरो में दीपोत्सव का आयोजन शायं 5 बजे से किया जायेगा। साथ ही मंदिरो में भजन किर्तन के कार्यक्रमो का आयोजन होगा। उन्होने कहा मंदिर परिसर के लोकापर्ण कार्यक्रम का लाईव प्रसारण टीव्ही के माध्यम से मंदिरो में किया जायेगा।

कलेक्टर ने कहा कि कार्यक्रम के सफल आयोजन में आप सबके सहायोग की अपेक्षा है। कलेक्टर द्वारा जिले के नागरिको से आग्रह किया गया है 11 अक्टूबर को अपने घरो में महाकाल के नाम से एक दीप अपने घरो में अवश्य जलाये। बैठक के दौरान उपस्थित धर्मगुरूओ से भी उनके सुझाव लिए गये।

बैठक के दौरान अपर कलेक्टर डी.पी बर्मन, एसडीएम ऋषि पवार, संयुक्त कलेक्टर राजेश शुक्ला, तहसीलदार रमेश कोल सहित उपखण्ड अधिकारियो सहित धर्मगुरू व्हीसी के माध्यम से बैठक से जुड़े रहे।

Viral Video