गांजे की खेती करने के आरोपी को गढ़वा पुलिस ने किया गिरफ्तार।

सिंगरौली में पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार सिंह के व्दारा नशामुकित व अवैध मादक पदार्थों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत चितरंगी एसडीओपी राजीव पाठक की निगरानी में गढ़वा थाना प्रभारी अनिल उपाध्याय ने  पुलिस टीम के साथ कार्यवाही करते हुये गांजा के पौधों की खेती करने के आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।


यह भी पढे – ऐसे सजा कर तैयार करें करवा चौथ पर पूजा की थाली।


गढ़वा पुलिस को मुखविर व्दारा सूचना प्राप्त हुई कि घोघरा अमरहवा के राजेन्द्र प्रसाद बैस पिता बच्चू लाल बैस उम्र 45 वर्ष अपने पक्का मकान के पीछे दक्षिण साईड मकान से लगा खेत की बगिया में अवैध रूप से गांजा की खेती कर रहा है।

पुलिस ने सूचना की तस्दीक हेतु रेड कार्यवाही से उक्त आरोपी के खेत की बगिया से गांजा के पाँच पौधे उखड़वा कर जप्त की। जप्त किये गए गांजा के कुल पेड़ का बजन 1.096 किलोग्राम है जिसकी कीमती 5000/- रूपये का होना बताया गया।

आरोपी के इस कृत्य को देख एनडीपीएस एक्ट के तहत दण्डनीय पाये जाने से अपराध क्र. 353/22 धारा 8/20 NDPS एक्ट कायम कर आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया और वहां से आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा दिया गया ।

नशामुकित व अवैध मादक पदार्थों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत गढ़वा पुलिस की अन्य कार्यवाही में अवैध शराब बिक्रय करने वाले 04 आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। जिसमें कुल 37 पाव देशी शराब व 20 लीटर महुआ की शराब जप्त की गई है।

Viral Video