Singrauli News: बलात्कार व महिला को बेचने की झूठी रिपोर्ट देकर ठगी करने वाला गिरोह गिरफ्तार

सोनू विश्वकर्मा

Singrauli News: मोरवा थाना को मिली बड़ी सफलता, जब बलात्कार व महिला को बेचने की झूठी रिपोर्ट कर उगाही करने वाले गिरोह का झूठ उजागर कर रिपोर्ट करने वाली महिला एवं उसके सहयोगियों के खिलाफ FIR दर्ज कर गिरफ्तार किया गया।

दिनांक 04.09.22 को आवेदिका संतुला कुमारी बैस ने अपने ही गांव के संतोष कुमार वैश्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने आई की दिनांक 23.08.22 को संतोष वैश्य ने बैढ़न में जूस में नशे की दवा मिलाकर पिलाया और मुझे हैदराबाद में बेंच दिया था। महिला की रिपोर्ट सुनकर तत्काल थाना प्रभारी मोरवा द्वारा स्वयं प्रकरण की जांच की, महिला के कथन लिया जो महिला अपने कथन में सच्चाई नहीं प्रतीत हुई लगातार और बार-बार पूछने पर कभी हैदराबाद जाना, कभी पटना जाना बताई जिस पर साइबर व साक्ष्यों के आधार पर बातें झूठी प्रतीत हुई।

सघनता से जांच करने पर एक गिरोह का पता चला तथा संतोष वैश्य से पूछताछ पर महिला एवं गिरोह के सदस्यों द्वारा दबाव बनाकर प्रार्थी संतोष से ₹100000 ले लिया गया था। पुनः पचास लाख रुपए की मांग की जा रही थी जो प्रार्थी के देने से मना कर दिया। जिस पर आरोपिया और उसके साथी महिला को पुनः रिपोर्ट दर्ज कराने महिला थाना एवं मोरवा थाना लेकर गए।

संपूर्ण जांच पर थाना प्रभारी को महिला की रिपोर्ट पूरी तरह झूठी लगी जिस पर प्रार्थी संतोष वैश्य की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 510 / 22 धारा 388, 389, 120 बी आईपीसी का अपराध दर्ज कर विवेचना की गई जिस पर पता चला कि महिला अपने पति को तलाक देकर अपने प्रेमी से मिलने दिल्ली गई थी तथा लौटकर गिरोह के साथ प्लानिंग कर अपने गांव के ही संतोष वैश्य को फसाने की सोची और दबाव बनाकर – 1,00,000 रूपये ले लिए ।

आगे 50,00,000 रूपये की मांग की गई लेकिन पुलिस की जांच में असली अपराधी बेनकाब हुई। जिसमें महिला संतुला वैश्य, रामजी बैश्य, हाकिम वैश्य सभी निवासी ग्राम बरवानी गिरफ्तार कर लिये गये तथा अन्य साथियों की गिरफ्तारी की जाएगी गिरोह से ₹98000 एवं तीन मोबाइल जप्त किया गया है।

Viral Video