सिंगरौली समाचार

सिंगरौली जिले में भी लग सकता है एक दिवसीय लॉकडाउन ?

सिंगरौली कलेक्टर राजीव रंजन मीना के अध्यक्षता में एवं सिंगरौली विधानसभा के विधायक रामलल्लू वैश्य एवं पुलिस अधीक्षक बीरेन्द्र सिंह के गरिमामय उपस्थिति में विगत दिवस कलेक्ट्रेट सभागार में आपदा प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित हुई।

बैठक के प्रारंभ में कलेक्टर के द्वारा समिति के सदस्यो का स्वागत करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण का प्रभाव अपने पड़ोसी जिलो में अधिक बढ़ रहा है। जिसे मद्देनजर रखते हुए हम सबको भी इस संक्रमण को रोकने हेतु आवश्यक कदम उठाना आवश्यक है।


आप ने कहा कि वर्तमान में

  • 13 चेकपोस्टो के माध्यम से बाहर से आने-जाने वालो की सघनता पूर्वक जांच की जा रही है।
  • अन्य जिलो से आने वाले व्यक्तियों को होम कोरेनटाइन भी किया जा रहा है।
  • जिले में मास्क लगाकर बाहर निकलना अनिवार्य किया गया है।
  • बिना मास्क के पाए जाने वालो के विरुद्ध चालानी कार्यवाही की जा रही है।

उपस्थित सदस्यो के द्वारा अपना यह सुझाव दिया गया की एक दिवस लाकडाउन पूर्ण रुप से किया जाय तथा आगामी एक माह तक जन सुनवाई भी स्थगित की जाय। साथ ही बिना मास्क के पाए जाने वाले के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाय। एवं फीवर क्लिनिको पर अधिक से अधिक लोगो की जांच की जाय।

सदस्यो से सुझाव प्राप्त होने के पश्चात कलेक्टर ने कहा कि व्यापारी संघ के सहमति पश्चात एवं इनके द्वारा निर्धारित दिवस का सहमति पत्र दिया जाय ताकि सप्ताह में एक दिवसीय लाकडाउन के लिए कार्यवाही की जा सके।

कलेक्टर ने कहा कि 45 वर्ष के ऊपर वाले व्यक्तियों को कोविड वैक्सिन का टीका लग रहा है। जिसके लिए सभी सम्मानित जनप्रतिनिधिगण, सामाजिक संस्थाएं सभी धर्माे के धर्म गुरु आगे आकर अधिक से अधिक इस उम्र के लोगो को वैक्सिन लगाने के लिये प्रेरित करें।

साथ बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि मास्क के चालानी कार्यवाही हेतु शहरी क्षेत्र में हर चौराहो पर टीम गठित की जाय। तथा बसो व आटो रिक्शा में चलने वाले सवारियों के लिये मास्क लगाया जाना अनिवार्य किया जाय। समय-समय पर इनकी जांच भी दलो द्वारा की जाय।

बैठक के दौरान जिपं सीईओ साकेत मालवीय, भाजपा जिलाध्यक्ष बीरेन्द्र गोयल, अपर कलेक्टर डीपी बर्मन, एसडीएम ऋषि पवार, विकास सिंह, सम्पदा सर्राफ, डिप्टी कलेक्टर एसपी मिश्रा, निगमायुक्त आरपी सिंह, सीएमएचओ डॉ.एनके जैन सहित वरिष्ठ समाजसेवी रमापति जायसवाल, राजकुमार दुबे, पूर्व रजनीश पाण्डेय आदि उपस्थित रहे।

न्यूज़ डेस्क, उर्जांचल टाईगर

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button
Enable Notifications    OK No thanks