भ्रष्टाचारसिंगरौली समाचार

सिंगरौली जिले के इस गांव में तालाब का निर्माण कार्य बना चर्चा का विषय !

राकेश विश्वकर्मा/सोनू विश्वकर्मा

देवसर/जुड़वार ।। जनपद पंचायत क्षेत्र-देवसर के अन्तर्गत ग्राम पंचायत क्षेत्र-जुड़वार के बियाटोला में सरपंच-दादू लाल यादव एवं सचिव-राम दयाल यादव पर अपने पद का दुरुपयोग कर पट्टे की जमीन पर तालाब का निर्माण कराए जाने का आरोप ग्रामीणो द्वारा लगाया जा रहा है। वही सरपंच का कहना है कार्य बंद कर दिया गया है। 

जानकारी के मुताबिक परिजनों का कहना है कि मेरे पट्टे की जमीन में हमें राजी न होने के बावजूद भी भूःस्वामि-राम सुभग यादव अ-राजि.क्रमांक-739/1 एवं विष्णु यादव अ-राजि.क्रमांक-739/3 में तालाब निर्माण करा रहें,जिसमें आधि रात में ज.सी.बी. मशीन के द्वारा इमारती लकड़ी (सलई,सेंधा,तेन्दू)जैसे पेड़-पौधों की अपने मनमानी अन्धाधुंध कटाई की गई मना करने पर बोलते हैं कि यह शासकीय भूमि हैं। जिसमें पंचायती तलाब की खोदाई होगी,जाओ जो भी करना है कर लो,कोई भी मेरा कुछ नहीं कर सकता।


क्या बोले सरपंच 

सरपंच से इस विषय में चर्चा हुई तो उन्होंने कहा कि यह भूमी शासकीय है उसी में छोटा सा तालाब बनवा रहे थे। जिसके बाद भूःस्वामीयों ने काम को रोकवा दिए और बोले की हम लोग कुछ नहीं करने देंगे अपने जमीन में फिर इसके बाद काम वही पर रोक दिया गया है।


जब इस बारे में जंगल विभाग को सूचना दिए तो उनका जवाब मिला की हम लोग इसमें कुछ नहीं कर सकते हैं। फिर इस मामले को बरगवाँ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया गया। लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही न होने से पीड़ित ग्रामीण दुखी हैं। 

Back to top button
Enable Notifications    OK No thanks