शिक्षासिंगरौली समाचार

न कक्षाएं संचालित, न ऑनलाइन क्लासेस, और न ट्यूशन फिर भी ट्यूशन फीस का दबाव बना रहे स्कूल संचालक।

राकेश विश्वकर्मा/सोनू विश्वकर्मा

सिंगरौली/सरई ।। जिले के सरई क्षेत्र के निकट ही खनुआँ गाँव में प्राइवेट हाई स्कूल में मनमाना फीस वसूला जा रहा है।जिससे अभिभावक हो रहें है परेशान।

अभिवावकों के द्वरा दी गई जानकारी के अनुसार कैरियर पब्लिक हाई स्कूल खनुआँ जिला सिंगरौली (म.प्र.) के व्यवस्थापक रामपाल जयसवाल और प्राचार्य राजेश मिश्रा के द्वारा छात्र- नवीन कुमार बैस जो कक्षा- 6वीं और नीरज कुमार बैस जो कक्षा -3 में अध्ययनरत है।

बच्चे के अभिभावक -मान प्रसाद बैस जो कि ग्राम व पोस्ट -जमगड़ी, तहसील -सरई, जिला-सिंगरौली (म.प्र.) के निवासी है। अभिवावक के द्वारा लाॅकडाउन के उपरांत ही दबाव बस किसी तरह से एक बच्चे का फीस -2200 रुपये भुगतान करने के पश्चात छात्र-नवीन कुमार बैस को परीक्षा की पेपर-काॅपी दिए। और दूसरे बच्चे को फीस भुगतान नहीं है बोलकर पेपर-काॅपी देने से मुकर गए।

इस संबंध में प्राचार्य के द्वारा कहा गया कि जब तक फीस भुगतान नहीं होगी तब तक आपके बच्चे को परीक्षा की सामग्री उपलब्ध नहीं कराई जाएगी।

अभिवावक का कहना है कि जब मेरे बच्चे को नहीं ट्यूशन दिया गया, नहीं कक्षाएं संचालित हुई और नहीं ऑनलाइन कक्षाएं ली गई। ऐसे में किस बात की फीस दे।

उन्होंने आगे कहा एक तरफ कोविड-19 जैसी विश्व में महामारी फैली हुई है सभी लोग घर में बैठे हैं तो कैसे भुगतान कर पाएंगे फीस।

इन सभी समस्याओं से अवगत कराने के बावजूद भी प्राचार्य एवं व्यवस्थापक के द्वारा मानवीय पक्षों को ध्यान नहीं दिया जा रहा है और अभिवावकों का शोषण किया जा रहा ऐसा अभिवावकों का आरोप है।

जब इस संबंध में हमारे संवाददाता ने स्कूल संचालक से बात करना चाहा तो संपर्क नहीं हो सका। जैसे उनका पक्ष मिलेगा अपडेट कर दिया जाएगा।

फिलहाल जिला प्रशासन इस संबंध में क्या कदम उठाती है उस पर हमारी नज़र बनी रहेगी। 

Back to top button
Enable Notifications    OK No thanks