सिंगरौली समाचार

सिंगरौली ; 5 या 5 से अधिक संक्रमित मिलने पर तत्‍काल बनाये कन्‍टेनमेन्‍ट जोन- कलेक्‍टर

  • उपखण्‍ड स्‍तर पर कोरोना संक्रमण के प्रभाव को रोकने एवं व्‍यवस्‍थाओं के लिए अधिकृत किये गये उपखण्‍ड अधिकारी
  • आपदा प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित कर संक्रमण रोकने की करें कार्यवाही

राकेश विश्वकर्मा

सिंगरौली।।ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण के प्रभाव को रोकने हेतु कलेक्‍टर श्री राजीव रंजन मीना के द्वारा आवश्‍यक कदम उठाते हुए संबंधित क्षेत्र के उपखण्‍ड अधिकारियों को संक्रमण को रोकने हेतु तथा अन्‍य व्‍यवस्‍थाओं हेतु अधिकार प्रदान किये गये है ।

कलेक्‍टर के द्वारा वीडियो कोन्‍फ्रेसिंग के माध्‍यम से समस्‍त उपखण्‍ड अधिकारियों, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के साथ-साथ जनपद पंचायतों के मुख्‍य कार्यपालन अधिकारियों को ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण को रोकने हेतु आवश्‍यक निर्देश दिये गये, जिसके तहत ग्राम पंचायतों में आइसोलेशन बेड की व्‍यवस्‍था के साथ-साथ किसी भी ग्राम पंचायत के ग्रामों में यदि पॉच या पॉच से अधिक व्‍यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाये जाते है तो उस ग्राम को तत्‍काल कन्‍टेनमेन्‍ट एरिया बनाये जाने का निर्देश दिये गये साथ ही कोई भी बाहरी व्‍यक्ति इन ग्रामों न आ सके और न ही जा सके।

उन्‍होने ने कहा कि अपने उपखण्‍ड स्‍तर पर आपदा प्रबंधन समितियों का गठन कर तत्‍काल संक्रमण को रोकने हेतु निर्णय ले साथ ही इस अभियान में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों, जिला पंचायत के सदस्‍यों, सरपंच, पंच, समाजसेवी व्‍यक्ति सहित ऐसे व्‍यक्तियों को जोडे जो संक्रमण को रोकने हेतु आगे आवें।

साथ ही प्रत्‍येक पंचायतों में सक्रमण को रोकने हेतु बुनियादी कराई जाय तथा बाहर से आने वाले व्‍यक्तियों को पंचायतों में तैयार किये गये आइसोलेशन केन्‍द्रों में रखें तथा प्रत्‍येक केन्‍द्रों में पेयजल, विद्युत, भोजन, बेडों की अच्‍छी व्‍यवस्‍थाएं कराई जायें।

कलेक्‍टर ने यह भी निर्देश दिये की सर्वेक्षण दल घर-घर जाकर सदी, जुकाम एवं बुखार से पीडित व्‍यक्तियों को दवाई किट का वितरण करें तथा प्रतिदिवस की रिपोर्टिग निर्धारित प्रपत्र में तैयार किया जाना सुनिश्चित करें।

गठित टीम के साथ-साथ सुपरवीजन हेतु संबंधित मतदान केन्‍द्रों के बी.एल.ओ. की भी डियूटी लगाई जाय।

यह बैठक 08 मई 2021 को हुई जिसमें जिला पंचायत के मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय, संयुक्‍त कलेक्‍टर, बी.पी. पाण्‍डेय, एसडीएम ऋषि पवार, कार्यपालन यंत्री व्‍ही.पी. उपाध्‍याय, मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी डॉ एन.के. जैन, खनिज अधिकारी ए.के. राय आदि उपस्थित रहें । 

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें
Back to top button