सिंगरौली समाचार

सिंगरौली में शीघ्र ही CT Scan सी.टी. स्‍कैन मशीन लगेगी,जानिए कहां

मध्यप्रदेश के सिंगरौली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को रोकने एवं संक्रमित व्‍यक्तियों के उपचार के लिए की गई व्‍यवस्‍थाएं एवं की जा रही।


सिंगरौली कलेक्‍टर ने विस्‍तृत रूप से अवगत कराते हुए  कहा कि जिला चिकित्‍सालय में शीघ्र ही सी.टी. स्‍कैन मशीन लगेगी, जिसकी स्‍वीकृति प्राप्‍त हो चुकी है।


कलेक्‍टर ने कहा कि जिले में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण को देखते हुए जिले को आत्‍मनिर्भर बनाने के लिए आवश्‍यक है कि हम जरूरी वस्‍तुओं पर स्‍वयं की निर्भरता सुनिश्चित करें, जिसके तहत आक्‍सीजन कंसनट्रेटर, आक्‍सीजन जनरेशन प्‍लांट, क्रयोजेनिक टैंक एवं लिक्विड आक्‍सीजन वॉटलिंग प्‍लांट आदि लगाया जाना अत्‍यंत आवश्‍यक है।

कलेक्टर राजीव रंजन मीना

जिसके तहत आक्‍सीजन जनरेशन प्‍लांट एन.टी.पी.सी. विनध्‍यनगर एवं क्रयोजेनिक टैंक एवं लिक्विड आक्‍सीजन वॉटलिंग प्‍लांट एन.सी.एल. मुख्‍यालय सिंगरौली को स्‍थापित किये जाने के निर्देश दिये गये है।

वहीं पंचायत स्‍तर पर भी शासकीय भवनों में संस्‍थागत कोविड सहायता केन्‍द्र खोले गये है। प्रत्‍येक ग्राम पंचायतों में पॉच बेड का आइसोलेशन सेंटर तैयार करने के निर्देश दिये गये है।

पॉजिटिव व्‍यक्ति को यदि उसके घर में कोरेन्‍टाईन करने के व्‍यवस्‍था नही है तो तैयार कराये गये आइसोलेशन सेंटर में रखे जायेंगे।

आगे उन्‍होने ने कहा कि पंचायत स्‍तर पर डोर टु डोर सर्वे कराया जा रहा है  जिसमें सर्दी, खांसी, जुकाम से पीडित व्‍यक्तियों को चिन्हित कर दवा किट का वितरण किया जा रहा है।

बनेगा 100 बेड आक्‍सीजन सुविधायुक्‍त

सभी जनपद स्‍तर पर कम से कम 100 बेड आक्‍सीजन सुविधायुक्‍त अलग-अलग जगहों पर व्‍यवस्‍थाएं कराई जानी है जिसके तहत बरगवॉ में 50 बेड आक्‍सीजन सुविधायुक्‍त, निगर में 50 बेड आक्‍सीजन सुविधायुक्‍त, देवसर में 50 बेड आक्‍सीजनयुक्‍त, माड़ा में 50 बेड आक्‍सीजनयुक्‍त, खुटार में 50 आक्‍सीजनयुक्‍त, सरई में 50 बेड आक्‍सीजनयुक्‍त, चितरंगी में 100 बेड आक्‍सीजनयुक्‍त, बैरदह में 50 बेड आक्‍सीजन सुविधायुक्‍त बेड तैयार कराये जा रहे है। जिससे तत्‍काल संक्रमित व्‍यक्ति को सुविधाएं प्राप्‍त हो सके।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज़ डेस्क, उर्जांचल टाईगर

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button