सिंगरौली समाचार

सिंगरौली न्यूज: कोई ग़रीब खाद्यन्न वंचित न रहे,पात्रता पर्ची हो या न – प्रभारी मंत्री

प्रभारी मंत्री पटेल ने इस आश्‍य के निर्देश दिये कि कोई भी गरीब व्‍यक्ति खाद्यन्न वंचित न रहे। जिनका पात्रता पर्ची जारी नही हो सकी है उसका घोषणा फार्म भराकर खाद्यन्‍न उपलब्‍ध कराया जाय तथा खाद्यन्‍न का वितरण पंचायत में गठित समित के समक्ष कराया जाय।

वहीं आयुषमान योजना का कार्ड किसी परिवार के मुखिया का बना है तो उसके अन्‍य परिवार का भी बनाया जा ताकि इस योजना के तहत इलाज कराने में सुविधा प्रदान हो सके।

प्रभारी मंत्री ने यही निर्देश दिये कि ब्‍लाक स्‍तर के सामुदायिक केन्‍द्रों में आवश्‍यकता अनुसार शीघ्र आईसीयू बेड एवं आइसोलेशन बेड बढाये जायें ताकि ग्रामीण व्‍यक्तियों को ब्‍लाक स्‍तर पर ही इलाज की सुविधा प्राप्‍त हो सके।

मास्क ना लगाने वालो के उपर जुर्माना करे किंतु मारपीट बिलकुल ना करे।- मंत्री रामखेलावन पटेल

किल कोरोना अभियान के तहत कोई भी घर सर्वे से वंचित न रहें। सर्दी जुकाम बुखार के पीडितों को मेडिसीन किट का वितरण कराया जाय। होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों से जिला कोविड कंट्रोल रूम के माध्‍यम से लगातार उनके स्‍वास्‍थ्‍य की मॅानीटरिंग किया जाय।

आगे प्रभारी मंत्री ने कोरोना संक्रमण के प्रभाव को रोकने हेतु विधानसभा के सीमाओं पर भी चेक पोस्‍ट लगाये जाने का निर्देश देते हुए कहा कि दूसरे विधानसभाओं में उन्‍ही व्‍यक्तियों को प्रवेश दें जो चिकित्‍सकीय सेवा के साथ-साथ अत्‍यंत आवश्‍यक कार्य के लिए आ रहे हों। बिना कार्य के घूमने वाले व्‍यक्तियों को प्रवेश से रोका जाय।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज़ डेस्क, उर्जांचल टाईगर

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button