सिंगरौली समाचार

सिंगरौली जिला प्रशासन के द्वारा उतकृष्ट व्यवस्था की गई है।-विधायक

  • पंचायत स्तरीय क्राईसेस मैनेजमेट कमेटी की बैठक मे हुये शामिल विधायक देवसर एवं कलेक्टर
  • कलेक्टर ने देवसर उपखण्ड के पंचायतो का किया भ्रमण किल कोरोना अभियान का लिए जायजा

सिंगरौली।। देवसर विधानसभा के विधायक सुभाष रामचरित बर्मा एवं कलेक्टर राजीव रंजन मीना के द्वारा संयुक्त रूप से देवसर उपखण्ड क्षेत्रान्तर्गत ग्राम पंचायत खनुआ गजरा बहरा,सरई, गन्नई,कुपराव का भ्रमण कर वह पर चल रहे किल कोरोना अभियान का जायजा लिया गया।एवं कोरोना वायरस के संक्रमतण को रोकने के लिए की गई व्यवस्थाओ सहित होम आईसोलेट किये गये संक्रमित व्यक्तियो के स्वास्थ्य की जानकारी ली गई।तत्पश्चात ग्राम पंचायत स्तरीय क्रईसेस मैनेजमेट कमेटी के बैठक मे शामिल हुये।

बैठक मे विधायक ने कहा कि इस महामारी को रोकने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा उतकृष्ट व्यवस्था की गई है।देवसर क्षेत्र के कोविड केयर सेटरो मे आक्सीजन सहित अन्य आवश्यक व्यवस्था की गई है।उन्होने कहा कि कोरोना से पाजीटिव पाये गये व्यक्तियो का समय पर ईलाज होने का परिणाम है संक्रमित व्यक्ति वायरस को हराकर अपने घर वापस आ चुके है। उन्होने कहा कि व्यवस्था के कारण ही आज संक्रमण की दर कम हुई है इसमे सभी सामाजित कार्यकर्ताओ वालेटियरर्स सरपंच, जिला पंचायत के सदस्यो आदि का सहयोग मिला है जिसके लिए सभी बधाई के पात्र है हम मिलकर आगे इसी तरह से कार्य करे तथा 18 वर्ष आयु के उपर वाले व्यक्तियो को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करे।

सिंगरौली कलेक्टर ने कहा कि हम मिलकर एक ऐसी कार्ययोजना बनाये जिसमे ग्राम वार के 18 वर्ष से उपर सभी का टीकाकरण कराया जाये।उन्होने कहा कि किल कोरोना अभियान के तहत कोई भी घर सर्वे से ना छूटे सर्दी जुखाम बुखार से पिड़ित व्यक्तियो को तत्काल मेडिसिन किट उपलंब्ध कराये। उन्होने कहा कि अपने ग्राम पंचायतो की सीमाओ मे किसी भी बाहरी व्यक्ति को प्रवेश ना करने दे। कोरोना कर्फ्यू का कड़ाई से पालन कराये। उन्होने कहा कि यदि किसी व्यक्ति मे कोरोना संक्रमण के लक्षण दिखे तो उसे तत्काल होम क्वारेनटाईन कराये यदि उनके पास अलग रहने के लिए आवास की कमी है तो उसे संस्थागत क्वारेनटाईन सेटरो मे रखे। तथा उस व्यक्ति का समुचित ईलाज कराये।

कलेक्टर ने कहा कि 31 मई तक कोई भी सामाजिक समरोह, शादी आदि के कार्यक्रम आयोजित ना होने पाये। अपने ग्राम पंचायतो मे सामाजिक दूरी के नियमो का पालन करे। बिना मास्क के घर से बाहर ना निकले तथा घर से बाहर तभी निकले जब अति आवश्यक कार्य हो। उन्होने 18 वर्ष के उपर आयु वाले व्यक्तियो को टीकाकरण कराने हेतु प्रेरित करने का सुझाव दिया। उन्हाने काह कि हम सब को मिलकर 10 दिन के अंदर कोविड 19 के प्रोटोकाल कापलन कर कोरोना को हराना है।

भ्रमण के दौरान विधायक बर्मा एवं कलेक्टर मीना के द्वारा कोविड केयर सेटरो का भी निरीक्षण किया गया। भ्रमण के दौरान अपर कलेक्टर डीपी बर्मन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर,एसडीएम विकास सिंह सहित संबंधित उपखण्ड के अधिकारी उपस्थित रहे।

पूरा ख़बर पढने के लिए क्लिक करें

न्यूज़ डेस्क, उर्जांचल टाईगर

उर्जांचल टाईगर (राष्ट्रीय हिन्दी मासिक पत्रिका) के दैनिक न्यूज़ पोर्टल पर समाचार और विज्ञापन देने के लिए संपर्क करें। व्हाट्स ऐप नंबर -7805875468 मेल आईडी - editor@urjanchaltiger.in
Back to top button